हालात

संसद में निलंबित सांसदों का 50 घंटे का धरना जारी, मच्छरदानी लगाकर सोए, खुले आसमान के नीचे दूसरे दिन गुजारी रात

टीएमसी की निलंबित राज्यसभा सांसद मौसम नूर सुबह 6 बजे धरना दे रहे सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंची थीं। उन्हेंने दूसरे सदस्यों के साथ चाय पी। बुधवार सुबह 11 बजे से संसदों ने यह धरना जारी किया था, जो आज दोपहर 1 बजे तक चलेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

संसद भवन में गांधी प्रतिमा के सामने निलंबित सांसदों का 50 घंटे का धरना जारी है। सांसदों ने खुले आसमान के नीचे दूसरी रात गुजारी। रात में मच्छरों ने जब परेशान किया तो सांसदों ने मच्छरदानी लगाई और अपनी नींद पूरी की। धरन-प्रदर्शन की पहली रात को मच्छरों से परेशान सांसदों ने मॉर्टिन की क्वाइल जलाकर रात बिताई थी।

Published: 29 Jul 2022, 8:28 AM IST

टीएमसी की निलंबित राज्यसभा सांसद मौसम नूर सुबह 6 बजे धरना दे रहे सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंची थीं। उन्हेंने दूसरे सदस्यों के साथ चाय पी। बुधवार सुबह 11 बजे से संसदों ने यह धरना जारी किया था, जो आज दोपहर 1 बजे तक चलेगा। यह सांसद अपना निलंबन रद्द करने की मांग कर रहे हैं। साथ ही महंगाई, जीएसटी समेत कई अन्य मुद्दों को उठाते हुए इस पर संसद में चर्चा की भी मांग कर रहे हैं।

Published: 29 Jul 2022, 8:28 AM IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश भी संसद में उस जगह पर पहुंचे थे, जहां सांसद प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी भी इसमें हिस्सा ले रही है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “कांग्रेस, डीएमके, टीएमसी, सीपीएम और आप सांसद 50 घंटे का धरना दे रहे हैं। यह सांसद महंगाई, जीएसटी को लेकर चर्चा की मांग पर अपने निलंबन को लेकर धरना दे रहे हैं।”

Published: 29 Jul 2022, 8:28 AM IST

आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने कहा, “आज धरने का तीसरा दिन है और हम संसद परिसर में बैठे हैं। गुजरात में जहरीली शराब पीने से 70 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। उसी गुजरात में बीजेपी का राज है, यही मुद्दा में सदन में उठाना चाहता था, लेकिन मुझे निलंबित कर दिया गया।”

सोमवार और मंगलवार को सदन में हंगामे को लेकर 20 सांसदों को निलंबित किया गया था। संसद के चल रहे मानसून सत्र के दौरान अभद्र व्यवहार के आरोप में 23 राज्यसभा सांसदों और 4 लोकसभा सांसदों समेत कुल 27 सांसदों को निलंबित किया जा चुका है।

Published: 29 Jul 2022, 8:28 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 29 Jul 2022, 8:28 AM IST