हालात

तालिबान कमांडर ने बताई काबुल हवाईअड्डे की डरावनी सच्चाई, गोलीबारी और भगदड़ में कैसे गई लोगों की जान?

तालिबान के एक कमांडर ने कहा है कि काबुल हवाईअड्डे पर विदेशी बलों की गोलीबारी और सोमवार से मची भगदड़ में कम से कम 40 लोग मारे गए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

तालिबान के एक कमांडर ने कहा है कि काबुल हवाईअड्डे पर विदेशी बलों की गोलीबारी और सोमवार से मची भगदड़ में कम से कम 40 लोग मारे गए हैं। अफगान मीडिया ने कमांडर के हवाले से बताया कि लोगों को विदेश यात्रा के बारे में फर्जी अफवाहों से धोखा नहीं देना चाहिए और उन्हें हवाई अड्डे पर आने से बचना चाहिए।

Published: 18 Aug 2021, 12:27 PM IST

तालिबान का कहना है कि वे अफगानिस्तान में स्थायी शांति और प्रगति लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। तालिबान कमांडर मोहिबुल्लाह हेकमत ने कहा, वे विदेशियों के हवाई जहाज नहीं होने चाहिए, कल (सोमवार) हवाई अड्डे पर 30 से 40 लोग मारे गए और घायल हो गए। उन्हें अपने घरों में रहना चाहिए, उनके लिए कोई समस्या नहीं होगी।

Published: 18 Aug 2021, 12:27 PM IST

अमेरिका और अन्य पश्चिमी देशों ने अपने नागरिकों और अफगान सहयोगियों को देश से निकालने के लिए अपनी उड़ानें फिर से शुरू कीं। वाणिज्यिक उड़ानें अभी भी बंद हैं। शहर में तालिबान शासन के दूसरे दिन मंगलवार को भी काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के आसपास अफगानों की भीड़ जमा हो रही थी।

Published: 18 Aug 2021, 12:27 PM IST

रिपोटरें में कहा गया है कि विभिन्न उम्र के लोग, दोनों महिलाएं और पुरुष, कुछ बिना पासपोर्ट के, विमान में सवार होने और देश को खाली करने की मांग कर रहे हैं। काबुल के एक निवासी ने कहा, उन्होंने कहा कि बहुत से लोग बिना वीजा और पासपोर्ट के चले गए हैं, इसलिए हम आज रात यहां आए।

Published: 18 Aug 2021, 12:27 PM IST

बड़ी संख्या में महिलाएं यह कहकर भागने की कोशिश कर रही हैं कि देश में विकट स्थिति उन्हें जाने के लिए मजबूर कर रही है। कंधार निवासी ने कहा, बच्चों का हाल देखिए, वे प्यासे और भूखे हैं, अल्लाह अशरफ गनी को तबाह कर दे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 18 Aug 2021, 12:27 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 18 Aug 2021, 12:27 PM IST