हालात

पटना: भाई तेजस्वी और मां राबड़ी देवी से अब अलग रहेंगे तेजप्रताप, बोले- घर पर बैठा रहा तो कैसे जीतूंगा

तेजप्रताप यादव ने नए बंगले को लेकर दो महीने पहले आवेदन किया था। उन्हें सरकार ने 7-एम स्ट्रैंड रोड पर नया बंगला आवंटित किया है। इससे पहले बंगला आवंटित नहीं होने पर उन्होंने कहा था कि सरकार नए बंगले को लेकर दिए गए उनके आवेदन पर प्रतिक्रिया नहीं दे रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया तेजप्रताप यादव

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव के बेटे तेजप्रताप यादव ने पटना में अब अपने परिवार से अलग रहने का फैसला किया है। तेजप्रताप पटना में आवंटित अपने सरकारी बंगले में अब रहेंगे। यानी वो अब भाई तेजस्वी यादव और मां राबड़ी देवी से अलग रहेंगे। घर से अलग रहने पर उन्होंने कहा, “मैं पहले भी कहीं और रह रहा था। मैं अपनी लड़ाई पर केंद्रित करना चाहता हूं। अगर घर पर ही बैठे रहा तो मैं कैसे जीतूंगा।” तेजप्रताप ने कहा कि मेरा एक मात्र मकसद बीजेपी को 2019 लोकसभा चुनाव में हराना है। उन्होंने कहा कि इसके लिए मैं तैयारी कर रहा हूं।

तेजप्रताप यादव ने नए बंगले को लेकर दो महीने पहले आवेदन किया था। उन्हें सरकार ने 7-एम स्ट्रैंड रोड पर नया बंगला आवंटित किया है। इससे पहले बंगला आवंटित नहीं होने पर तेजप्रताप ने कहा था कि बिहार सरकार नए बंगले को लेकर दिए गए उनके आवेदन पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रही है।

Published: 21 Dec 2018, 9:33 AM IST

बिहार विधानसभा का सत्र चल रहा है। गुरुवार को तेजप्रताप इस सत्र में पहली बार विधानसभा पहुंचे थे। वे विधानसभा की कार्यवाही स्थगित होते सदन निकल गए थे। सदन से निकलने के तेजप्रताप ने नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा। राज्य के मौजूदा हालात को लेकर उन्होंने नीतीश सरकार की कड़ी आलोचना की।

जहां तेजप्रताप बीजेपी को 2019 के लोकसभा चुनाव में हराने की बात कर रहे हैं। वहीं उनके भाई तेजस्वी यादव भी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को पटखनी देने में जुटे हुए हैं। गुरुवार को तेजस्वी यादव ने महागठबंधन में उपेंद्र कुशवाहा का स्वागत किया था। प्रेस से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था, “देश में अघोषित आपातकाल है। मोदी जी ने न सिर्फ देश के साथ बल्कि अपने गठबंधन के साथियों के साथ भी गलत व्यवहार किया है। नीतीश जी ने बिहार में जनादेश का दुष्कर्म किया है। मोदी जी ने बिहार को ठगा है। बिहार जैसे पीछे रहने वाले राज्य को आगे बढ़ाना है। हम लोग बिहार को ऐसा विकल्प देना चाहते है, जो वादा कम ही करे, लेकिन उसे पूरा करे। हम लोग देश के संविधान को बचाने के लिए साथ आए हैं। जनता ने मूड बना लिया है कि मोदी जी को जवाब देना है। राष्ट्रीय स्तर पर महागठबंधन बनाना हमारा लक्ष्य है।”

Published: 21 Dec 2018, 9:33 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 21 Dec 2018, 9:33 AM IST