हालात

तेलंगाना चुनावः कांग्रेस ने 45 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, अजहरुद्दीन को जुबली हिल्स से मैदान में उतारा

तेलंगाना की 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए कांग्रेस ने अब तक 100 उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। पार्टी ने पहली सूची में 55 और दूसरी सूची में 45 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। पार्टी जल्द ही पार्टी शेष बची हुई सीटों पर भी प्रत्याशियों की घोषणा कर देगी।

तेलंगाना चुनाव के लिए कांग्रेस ने 45 उम्मीदवारों की सूची जारी की, अजहरुद्दीन को जुबली हिल्स से टिकट
तेलंगाना चुनाव के लिए कांग्रेस ने 45 उम्मीदवारों की सूची जारी की, अजहरुद्दीन को जुबली हिल्स से टिकट फोटोः ANI

कांग्रेस ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन सहित 45 लोगों को टिकट दिया गया है। पार्टी ने अजहरुद्दीन को हैदराबाद शहर के जुबली हिल्स सीट से मैदान में उतारा है। वहीं पूर्व सांसद मधु गौड़ याक्षी को लाल बहादुर नगर सीट से टिकट दिया गया है।

Published: undefined

इसके अलावा इस लिस्ट में कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के खिलाफ भी अपने उम्मीदवार को नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने सिद्दीपेट सीट से केसीआर के खिलाफ पूजाला हरीकृष्णा को टिकट दिया है। इसके अलावा लिस्ट में के. राजगोपाल रेड्डी को मुनुगोडे, मुरली नाइक को महबूबाबाद और रॉबिन रेड्डी को अंबरपेट से उम्मीदवार बनाया गया है।

Published: undefined

यहां बता दें कि तेलंगाना की 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए कांग्रेस ने अब तक 100 उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। पार्टी ने पहली सूची में 55 और अब दूसरी सूची में 45 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। ऐसे में जल्द ही पार्टी शेष बची हुई सीटों पर भी अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर देगी। राज्य में 30 नवंबर को वोटिंग होगी और नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।

Published: undefined

गौरतलब है कि 2018 के तेलंगाना विधानसभा चुनाव में केसीआर की बीआरएस (तत्कालीन टीआरएस) को बहुमत मिला था। बीआरएस ने 119 सीट में 88 सीट पर जीत दर्ज की थी। वहीं कांग्रेस 19 सीट ही जीत सकी थी। असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने सात सीटों पर जीत दर्ज की थी और बीजेपी को सिर्फ एक सीट पर जीत मिली थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined