हालात

अनंतनाग में बड़ा आतंकी हमला, सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद, एक आतंकी ढेर, देखें वीडियो 

जम्मू कश्मीर में बुधवार को आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की टीम पर हमला कर दिया। अनंतनाग में बस स्टैंड के पास हुए इस हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए। जबकि एक आतंकी को भी मार गिराया गया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद

जम्मू और कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों व आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के पांच जवान शहीद हो गए और एक आतंकवादी मारा गया। घटना में तीन सुरक्षाकर्मी और एक नागरिक घायल हो गए। शहीद सुरक्षाकर्मियों में दो सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) रैंक के अधिकारी शामिल हैं।

Published: undefined

पुलिस सूत्रों ने कहा कि बुधवार दोपहर को तीन नकाबपोश आतंकवादी एक कार से उतरे और अनंतनाग के के.पी. रोड क्षेत्र में सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। पहले सूत्रों ने बताया था कि हमले में दो आतंकवादी शामिल थे।

Published: undefined

सूत्रों के अनुसार, "आतंकवादी सुरक्षाबलों के साथ गोलीबारी कर रहे थे। इस दौरान मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। वहीं पांच सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए।" पुलिस सूत्रों ने कहा, "मुठभेड़ में एक महिला, एक स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) और दो सीआरपीएफ जवान घायल हुए हैं।"

Published: undefined

सीआरपीएफ सूत्रों के अनुसार, हमले में शामिल कम से कम एक हमलावर 'फिदायीन' अभियान पर था, क्योंकि वह घटनास्थल से नहीं भागा, जबकि अन्य दो आतंकवादी घटनास्थल से फरार हो गए। पुलिस सूत्रों ने कहा, "घायल एसएचओ को विशेष इलाज के लिए श्रीनगर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि अन्य घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।" पुलिस ने कहा कि के.पी. रोड शहर के यातायात को स्थगित कर दिया गया है, क्योंकि क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined