हालात

दिल्ली में कोरोना नहीं इस बीमारी ने बढ़ाई टेंशन, अस्पताल फुल! बेड की कमी से मरीज भटकने के लिए मजबूर

दिल्ली नगर निगम के अनुसार, इस साल 9 अक्टूबर तक डेंगू के 480 मरीज सामने आए हैं। बीते हफ्ते में ही डेंगू के कुल 139 मरीज मिले। बीते 2 वर्षों के मुकाबले इस बार सबसे अधिक मरीज मिले हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली में एक बार फिर अस्पतालों के हालत गंभीर होने लगे हैं। इस बार कोरोना वायरस के चलते नहीं बल्कि डेंगू समेत कई और कारण है। खबरों की मानें तो अस्पतालों में मरीजों के बिस्तर नहीं मिल रहे हैं। इन अस्पतालों में अब कोरोना नहीं, बल्कि डेंगू, पोस्ट कोविड और गैर-कोविड समस्याओं से जुड़े मरीजों की संख्या बढ़ी है।

Published: 14 Oct 2021, 9:58 AM IST

नगर निगम के अनुसार, इस साल 9 अक्टूबर तक डेंगू के 480 मरीज सामने आए हैं। बीते हफ्ते में ही डेंगू के कुल 139 मरीज मिले। बीते 2 वर्षों के मुकाबले इस बार सबसे अधिक मरीज मिले हैं, जबकि अस्पतालों में हालात ऐसे हैं कि डेंगू की वजह से बिस्तर भी भरने लगे हैं।

Published: 14 Oct 2021, 9:58 AM IST

खबरों के मुताबिक, डेंगू मरीजों से मैक्स पटपड़गंज के सभी बेड भर गए हैं। बाकी अस्पतालों का भी ऐसा ही हाल है। इसके अलावा एम्स, सफदरजंग, लोकनायक और जीटीबी अस्पताल में भी बिस्तरों को लेकर काफी जद्दोजहद देखने को मिल रही है।

Published: 14 Oct 2021, 9:58 AM IST

एम्स के डॉक्टर विजय गुर्जर ने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी से अपील करते हुए कहा है कि उनका दोस्त दिल्ली के सभी अस्पतालों में चक्कर लगा चुका है लेकिन बेड नहीं मिला, इसलिए अस्पतालों में बेड बढ़ाए जाएं।

Published: 14 Oct 2021, 9:58 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 14 Oct 2021, 9:58 AM IST