हालात

यह राष्ट्रपति चुनाव दो व्यक्ति नहीं, दो विचारधारा की लड़ाई, विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने जारी की अपील

यशवंत सिन्हा ने कहा कि मैं धर्मनिरपेक्षता की रक्षा के लिए खड़ा हूं, जो हमारे संविधान का एक प्रस्तावना स्तंभ है। मेरी प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार उस पार्टी से हैं जिसने इस स्तंभ को नष्ट करने और बहुसंख्यक वर्चस्व स्थापित करने के अपने संकल्प पर काम किया है।

फोटोः वीडियोग्रैब
फोटोः वीडियोग्रैब 

राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों के साझा उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने सोमवार को होने वाली वोटिंग से पहले रविवार को सभी राजनीतिक दलों से समर्थन की मांग करते हुए अपील जारी की है। यशवंत सिन्हा ने कहा कि इस बार का राष्ट्रपति चुनाव दो व्यक्तियों के बीच नहीं, बल्कि दो विचारधाराओं के बीच का चुनाव है। इस साल राष्ट्रपति चुनाव दो व्यक्तियों के बीच नहीं, बल्कि दो विचारधाराओं के बीच का चुनाव है। केवल एक पक्ष हमारे संविधान में निहित प्रावधानों और मूल्यों की रक्षा करना चाहता है। मैं सभी सांसदों और विधायकों से इस बार संविधान और उनकी अंतरात्मा की आवाज़ पर वोट करने की अपील करता हूं।

Published: undefined

सभी राजनीतिक दलों को संबोधित अपने अपील में यशवंत सिन्हा ने कहा कि वह भारत के लोकतंत्र की रक्षा के लिए खड़े हैं, जबकि द्रौपदी मुर्मू को उन लोगों का समर्थन प्राप्त है जो लोकतंत्र पर रोज हमले कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि "मैं धर्मनिरपेक्षता की रक्षा के लिए खड़ा हूं, जो हमारे संविधान का एक प्रस्तावना स्तंभ है। मेरी प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार उस पार्टी से हैं जिसने इस स्तंभ को नष्ट करने और बहुसंख्यक वर्चस्व स्थापित करने के अपने संकल्प पर काम किया है।”

Published: undefined

यशवंत सिन्हा ने कहा कि मैं आम सहमति और सहयोग की राजनीति को प्रोत्साहित करने के लिए खड़ा हूं। मेरे प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार को एक ऐसी पार्टी का समर्थन प्राप्त है जो संघर्ष और टकराव की राजनीति करती है। बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने आगे कहा कि अगर उनकी उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू को भारत के अगले राष्ट्रपति के रूप में चुना जाता है, तो वे उन लोगों के नियंत्रण में होंगी, जिनका उद्देश्य लोकतांत्रिक भारत को कम्युनिस्ट चीन की राह पर चलने वाले में बदलना है। सिन्हा ने अपील में कहा कि एक राष्ट्र, एक पार्टी, एक सर्वोच्च नेता के विचार को क्या नहीं रोका जाना चाहिए? केवल आप ही इसे रोक सकते हैं।

Published: undefined

यशवंत सिन्हा ने ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो अपील में देश के सभी विधायकों और सांसदों से अपनी समझ के अनुसार वोट करने का आग्रह किया। बता दें कि देश के नए राष्ट्रपति का चुनाव सोमवार को होना है, जबकि मतगणना गुरुवार को होगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined