हालात

मुंबई: 4 घंटे बाद खत्म हुआ छात्रों का प्रदर्शन, कई ट्रेनें रद्द, लाखों यात्री परेशान

मुंबई में छात्रों का नौकरी को लेकर किया जा रहा प्रदर्शन खत्म हो गया है। ट्रेनों की पटरियों से मौजूद प्रदर्शनकारियों को हटाया जा रहा है। प्रदर्शन की वजह से करीब 4 घंटे तक रेलवे का यातायात प्रभावित हुआ।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  मुंबई के माटुंगा और छत्रपति शिवाजी टर्मिनल के बीच रेलवे ट्रैक पर बैठे छात्र 

रेलवे में नौकरी की मांग को लेकर छात्रों ने 4 घंटे बाद धरना-प्रदर्शन को खत्म कर दिया है। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने माटुंगा और छत्रपति शिवाजी टर्मिनल रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया था और रेल पटरियों पर बैठ गए थे। ट्रेनों के आवागमन बाधित होने से आम-जनजीवन प्रभावित हुआ और लाखों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

Published: undefined

इससे पहले कांग्रेस नेता संजय निरुपम भी छात्रों के प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे। उन्होंने रेलवे अधिकारियों से अपील की कि छात्रों से बातचीत कर करके जल्द ही ‘रेल रोको प्रदर्शन’ को खत्म कराने की मांग की। एमएनएस नेता संदीप देशपांडे भी माटुंगा और दादर के बीच प्रदर्शन कर रहे छात्रों को समर्थन किया।

उत्तर-पूर्वी मुंबई से सांसद किरीट सोमैया ने ट्वीट कर बताया, “मुंबई रेलवे अप्रेंटिस आंदोलन के बारे में रेल मंत्री पीयूष गोयल जी से बात हुई है। उन्होंने आंदोलनकर्ताओं से बातचीत का भरोसा दिलाया है। सभी को न्याय मिलेगा, मैं आंदोलनकर्ताओं से अनुरोध करता हूं कि ‘रेल रोको’ को वापस लें”

Published: undefined

विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्र में रेलवे में अप्रेंटिस की परीक्षा देने वाले हैं। परीक्षा के लिए फॉर्म भरे जाने की आखिरी तारीख 31 मार्च है। ये छात्र परीक्षा में 20 पर्सेंट अपर लिमिट को हटाने की मांग कर रहे हैं। इनकी मांग है कि इसमें सिर्फ उन्हीं छात्रों की भर्ती हो जो टेस्ट पास करें।

Published: undefined

मौके पर पहुंची पुलिस कहा कहना है कि जब छात्रों को जबरन हटाने की कोशिश की गई तो छात्र गुस्सा हो गए और उनकी ओर से पत्थरबाजी की जाने लगी।

Published: undefined

इस दौरान सेंट्रल रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर- 23061763 जारी किया है, साथ ही साथ रेलवे ने यात्रियों को सलाह दी है कि वह वेस्टर्न लाइन या हार्बर लाइन का प्रयोग करें।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined