हालात

आज 6 दिसंबर है! हिंदू महासभा ने किया है मथुरा के शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा पाठ का ऐलान, पुलिस-प्रशासन चौकन्ना

कुछ दिन पहले ही अखिल भारत हिन्दू महासभा ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह परिसर में लड्डू गोपाल का 6 दिसंबर को जलाभिषेक करने और हनुमान चालीसा पाठ करने की अनुमति मांगी थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

आज 6 दिसंबर है। आज ही के दिन वर्ष 1992 में बाबरी मस्जिद को ढहाया गया था। आज अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने मथुरा के शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा पाठ का ऐलान किया है। ऐसे में ईदगाह परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। श्रीकृष्ण जन्मस्थली और शाही ईदगाह के आसपास के इलाकों में और चप्पे-चप्पे पर पुलिस-प्रशासन की पैनी नजर है। इस ऐलान को देखते हुए पुलिस ने संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च किया। पूरे इलाके में ड्रोन से भी नजर रखी जा रही है।

Published: undefined

कुछ दिन पहले ही अखिल भारत हिन्दू महासभा ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह परिसर में लड्डू गोपाल का 6 दिसंबर को जलाभिषेक करने और हनुमान चालीसा पाठ करने की अनुमति मांगी थी। हिन्दू महासभा इस परिसर के प्राचीन श्रीकृष्ण मंदिर का गर्भगृह होने का दावा करती है। इस बीच प्रशासन ने जिले में बिना इजाजत के किसी भी राजनीतिक, सामाजिक या धार्मिक संगठन द्वारा पांच या पांच से अधिक लोगों के समूह के एकत्र होकर सभा, धरना और प्रदर्शन करने रोक लगा दी। यह रोक अगले साल 28 जनवरी तक प्रभावी रहेगी।

Published: undefined

अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने एक वीडियो जारी कर शुक्रवार को बताया था कि उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने खून से पत्र लिखकर श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर में स्थित शाही ईदगाह में 6 दिसंबर को हनुमान चालीसा का पाठ करने की अनुमति मांगी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined