हालात

बढ़ती कीमत की वजह से टमाटर बना जी का जंजाल, सुरक्षा के लिए सब्जी विक्रेता ने रखे बाउंसर

वाराणसी के सब्जी विक्रेता अजय फौजी ने अपनी और टमाटर की सुरक्षा के लिए बाउंसरों की सेवा ली है, जो उनके साथ ही उनकी दुकान पर तैनात रहते हैं। उनका दावा है कि कुछ ग्राहक टमाटर खरीदते समय हिंसक हो जाते हैं।

टमाटर और अपनी सुरक्षा के लिए सब्जी विक्रेता ने रखे बाउंसर
टमाटर और अपनी सुरक्षा के लिए सब्जी विक्रेता ने रखे बाउंसर फोटोः सोशल मीडिया

देश भर में टमाटर की बढ़ती कीमतों ने न केवल उपभोक्ताओं की जेब पर असर डाला है, बल्कि सब्जी विक्रेताओं और कारिबोरियों के लिए असुरक्षा की स्थिति भी पैदा कर दी है। विक्रेताओं को बढ़ी कीमतों की वजह से गुस्साए ग्राहकों के हिसंक होने का डर सताने लगा है। ऐसे में अब ट्माटर विक्रेता अपनी और टमाटर की हिफाजत के लिए बाउंसरों का सहारा ले रहे हैं।

Published: undefined

ऐसे ही हालात का सामना कर रहे वाराणसी के एक सब्जी विक्रेता ने अपनी और टमाटरों की सुरक्षा के लिए बाउंसरों को काम पर रखा है। वाराणसी के सब्जी विक्रेता अजय फौजी ने अपनी और टमाटर की सुरक्षा के लिए बाउंसरों की सेवा ली है, जो उनके साथ ही उनकी दुकान पर तैनात रहते हैं। उनका दावा है कि कुछ ग्राहक टमाटर खरीदते समय हिंसक हो जाते हैं।

Published: undefined

इन दिनों टमाटर 160 से 180 रुपये प्रति किलोग्राम के बीच बिक रहा है और लोग अपने बजट में फिट करने के लिए 100 ग्राम जैसी छोटी मात्रा में टमाटर खरीद रहे हैं। अजय फौजी ने कहा कि 'टमाटर की कीमतें बहुत ज्यादा हैं और लोग कभी-कभी हिंसक हो जाते हैं। वे बहस करने लगते हैं और अभद्र भाषा का प्रयोग भी करते हैं। चूंकि हम दुकान पर किसी भी तरह की गड़बड़ी या समस्या नहीं चाहते, इसलिए मैंने बाउंसरों को काम पर रखा है।

Published: undefined

दरअसल पूरे देश में टमाटर के आसमान छूते दामों ने इसे कीमती बना दिया है। बाउंसर रखना भले मजाक लगता हो, लेकिन सच्चाई यही है कि टमाटर को लेकर चोरी, लूट की आशंकाएं बढ़ गई हैं। हाल ही में कर्नाटक के हासन जिले में एक किसान के खेत से 3 लाख रुपये के टमाटर चोरी हो गए। किसान ने पुलिस थाने में इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined