हालात

सरकार का दावा घाटी में हालात हो रहे सामान्य, लेकिन एयरलाइंस ने सुरक्षा के नाम पर 23 अगस्त तक कैंसिल कर दिए टिकट

कश्मीर घाटी में एक तरफ प्रशासन ने हालात सामान्य होने का दावा किया है और सोमवार से स्कूल-कॉलेज खोलने की घोषणा की है, वहीं देश की तीन एयरलाइंस ने 23 अगस्त तक कश्मीर के लिए अपनी सारी उड़ाने रद्दकरने का ऐलान किया है। एयरलाइंस ने इसके पीछे सुरक्षा कारणों का हवाला दिया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

अगर आपने अगले सप्ताह कश्मीर जाने के लिए हवाई टिकट बुक करा रखा है तो यह खबर आपके लिए है। देश की तीन एयरलाइंस ने कश्मीर के लिए बुक सारे टिकट 23 अगस्त तक रद्द कर दिए हैं। ध्यान रहे कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 का समाप्ति का ऐलान करने से पहले ही घाटी में कड़े प्रतिबंध लगा दिए गए थे। लेकिन शुक्रवार को प्रशासन ने ऐलान किया कि हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं और सोमवार से स्कूल-कालेज भी खोले जाएंगे।

लेकिन प्रतिबंधों को पूरा तरह खत्म किए जाने से पहले ही प्रमुख हवाई कंपनियों ने बड़ा फैसला लिया है। एयरलाइंस ने कहा है कि अगर किसी यात्री ने श्रीनगर से आने-जाने के लिए 23 अगस्त तक का टिकट बुक करा रखा है, तो फिर वो रद्द कर दी गई है। एयरलाइंस ने इसके लिए सुरक्षा कारणों का हवाला दिया है। एयरलाइंस ने कहा है कि बुक टिकटों का पैसा यात्रियों के वापस किया जाएगा। साथ ही यात्री चाहें तो आगे की तारीख में टिकट को बुक करा सकेंगे।

जिन एयरलाइंस ने यह ऐलान किया है उनमें स्पाइसजेट, इंडिगो और विस्तारा शामिल हैं। स्पाइसजेट ने कहा है कि यात्री पैसेंजर्स इस मामले में किसी भी तरह की मदद उनकी हेल्पलाइन से ले सकते हैं।

Published: undefined

विस्तारा ने कहा है कि यात्रियों को टिकट रद्द कराने पर पूरा पैसा वापस मिलेगा। हालांकि अगर यात्री इसके बाद की तारीख के लिए टिकट को बुक कराना चाहते हैं, तो फिर उनको केवल किराये में आये अंतर का पैसा ही देना होगा।

Published: undefined

वहीं इंडिगो ने कहा है कि यात्री उससे इस संबंध में कंपनी के ट्वीटर, फेसबुक या पोर्टल पर चैट के जरिये भी संपर्क कर सकते हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined