हालात

नहीं बंद होंगी ट्रेनें, पहले की तरह चलती रहेंगी, रेल मंत्री ने लॉकडाउन को लेकर अफरातफरी पर किया साफ

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि किसी स्टेशन पर प्रवासी मजदूर बड़ी संख्या में आए हों और उन्हें तकलीफ हो, ऐसी बात नहीं है। मैं खुद व्यवस्था की मॉनीटरिंग कर रहा हूं। रेलवे के चेयरमैन से लेकर सभी अफसर कड़ी निगरानी कर रहे हैं। हम स्पेशल ट्रेन भी चलवा रहे हैं।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया 

देश भर में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच लॉकडाउन की आशंकाओं को लेकर मची अफरातफरी पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने साफ किया है कि लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। ट्रेनें पहले की तरह चलती रहेंगी। रेलवे स्टेशनों पर प्रवासी मजदूरों की भीड़ उमड़ने पर उन्होंने कहा कि किसी प्रकार का कोई लॉकडाउन नहीं है। लोग पहले की तरह टिकट बुक कराकर आसानी से कहीं भी जा सकेंगे।

Published: undefined

मंगलवार को कैबिनेट में लिए फैसलों की जानकारी देने के लिए वर्चुअल मोड में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एक सवाल के जवाब में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने लॉकडाउन की आशंका को खारिज किया। उन्होंने कहा, "किसी रेलवे स्टेशन पर प्रवासी मजदूर बड़ी संख्या में आए हों और उन्हें तकलीफ हो, ऐसी बात नहीं है। मैं खुद निजी रूप से व्यवस्था की मॉनीटरिंग कर रहा हूं। रेलवे चेयरमैन से लेकर सभी अफसर व्यवस्था की कड़ी निगरानी कर रहे हैं। स्पेशल ट्रेन भी चलवा रहे हैं।"

Published: undefined

इसके साथ ही रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि प्रवासी मजदूर हों या कोई भी, किसी को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। हमारी गाड़ियां उपलब्ध हैं। किसी प्रकार का कोई लॉकडाउन नहीं है। ट्रेनें चालू हैं। ट्रेन चल रही हैं और आगे भी चलती रहेंगी। लोग टिकट बुक कराकर कहीं भी आ-जा सकते हैं।

Published: undefined

बता दें कि दिल्ली में एक हफ्ते के लॉकडाउन की घोषणा होते ही प्रवासी मजदूरों का पलायन मानों इस तरह शुरू हुआ जैसे कि पूरे देश मे लॉकडाउन लग गया हो। सोमवार को दिल्ली और आसपास के सभी रेलवे स्टेशनों और आनंद विहार बस स्टैंड और गाजियाबाद स्थित कौशम्बी बस स्टैंड पर यूपी और बिहार जाने वाले प्रवासी मजदूरों की भीड़ उमड़ पड़ी। रात तक अफरातफरी के हालात बन गए। एक के ऊपर एक लोग चढ़ बस पकड़ने की कोशिश कर रहे थे। सीट नहीं मिलने पर बस की छतों पर बैठकर प्रवासी घर जाने पर मजबूर देख गए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined