हालात

इस्तांबुलः एयपोर्ट पर तेज हवा और बारिश के कारण रनवे पर फिसले विमान के हुए तीन टुकड़े, 120 यात्री घायल

तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में एयरपोर्ट के रनवे पर एक विमान लैंडिंग के वक्त फिसल गया और तीन हिस्सों में टूट गया। इस घटना में कम से कम 120 यात्री घायल हो गए। दुर्घटना के बाद विमान के अंदर आग भी लग गई थी। लेकिन इस हादसे में किसी की जान नहीं गई है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में बुधवार को एक विमान रनवे पर फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। खराब मौसम के कारण विमान रनवे से इतनी बुरी तरह फिसला कि उसके दो टुकड़े हो गए। इस विमान में 177 लोग यात्रा कर रहे थे। दुर्घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन 120 यात्री घायल हुए हैं।

ये विमान इजमिर सिटी से इस्तांबुल के सबीहा गोकेन एयरपोर्ट आ रहा था। जब विमान लैंड कर रहा था, उस समय मौसम बहुत खराब था। इस कारण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसके बाद विमान में आग लग गई। किसी तरह आग पर काबू पाया गया।

Published: undefined

तुर्की टेलीविजन पर सामने आई तस्वीरों में कई लोगों को विमान में एक बड़ी दरार के माध्यम से चढ़ते हुए और विमान के पीछे के पंखों में से एक पर भागते हुए देखा गया।

तुर्की के परिवहन मंत्री मेहमत काहित तरहान ने कहा कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई है। इस हादसे के बाद ज्यादातर यात्री अपने आप प्लेन से बाहर निकल कर आ गए। कुछ यात्री उसमें फंसे थे, जिन्हें वहां तैनात अधिकारियों की मदद से बाहर निकाला गया।

एनटीवी के अनुसार तरहान ने बताया, प्लेन काफी बुरी तरह से जमीन पर लैंड किया, इस कारण वह दो हिस्सों में टूट गया। जिस समय ये हादसा उस समय एयरपोर्ट पर तेज हवाएं और बारिश हो रही थी। हादसे के बाद कई फायर फाइटर्स और हैल्थ वर्कर्स को भेज दिया गया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined