हालात

बीजेपी आईटी सेल हेड की शर्मनाक हरकत, पत्रकार राजदीप सरदेसाई के खिलाफ किया विवादित पोल, लोगों ने लगाई क्लास

केंद्र की सरकार चला रहा रही बीजेपी की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने शुक्रवार को वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई को लेकर एक बेहद विवादित ट्वीट किया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने मालवीय की जमकर क्लास लगा दी। इस दौरान लोगों ने बीजेपी पर भी सवाल उठाए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बीजेपी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने शुक्रवार को एक शर्मनाक ट्वीट करते हुए वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई को आतंकी संगठन आईएसआईएस से जोड़ने की कोशिश की। अमित मालवीय ने अपने ट्विटर हैंडल पर सरदेसाई के खिलाफ एक पोल चलाया, जिसमें लोगों से पूछा गया कि “राजदीप सरदेसाई को आईएसआईएस का जनसंपर्क संभालना चाहिए? हां और ना में अपने यूजर अपना जवाब बताएं।”

Published: undefined

हालांकि इस तरह के अपमानजनक और आरोपों से भरे छवि खराब करने वाले ट्वीट के बावजूद राजदीप ने इस पर बेहद हल्के ढंग से प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, “माई डियर फ्रेंड, आप इस बेशर्मी और भड़काऊ अभियान को आगे बढ़ाते रहें। मेरा न्यू ईयर रिजोल्यूशन शांत रहने का है। नया साल शांतिपूर्ण और खुशहाल हो, भारत की आत्मा उज्ज्वल हो!”

Published: undefined

लेकिन दूसरे कई पत्रकारों ने अमित मालवीय की हरकत पर काफी तीखी प्रतिक्रिया देते हुए करारा जवाब दिया। कई ने इसके लिए बीजेपी पर भी सवाल उठाए। मालवीय के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए पत्रकार रोहिणी सिंह ने लिखा, “अमित मालवीय का बीजेपी का अपमान करना जारी।”

Published: undefined

वहीं एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकार उमाशंकर सिंह ने करारा जवाब देते हुए अमित मालवीय पर ही एक पोल चला दिया। पोल में लोगों को कई विकल्प देते हुए सवाल पूछा गया कि “अमित मालवीय की मानसिक हालत दयनीय है। उन्हें मानसिक अस्पताल में ले जाने की ज़रूरत है। सवाल है कि इलाज कहाँ और कब संभव है?”

Published: undefined

बता दें कि इस पूरे विवाद के पीछे राजदीप सरदेसाई का आज सुबह का वह ट्वीट है जिसमें उन्होंने लिखा, “CAA के विरोध की हर रैली में मैंने सिर्फ महात्मा गांधी की तस्वीरों और तिरंगे को लहराते देखा है। लेकिन नागरिकता कानून के समर्थन की रैलियों में तिरंगे के साथ भगवा झंडे भी लहराते देखे गए। इसके बारे में एक बार जरा सोचिए। आज का दिन शुभ हो।”

Published: undefined

मालवीय के इस विवादित ट्वीट के बाद ट्विटर पर इससे जुड़े कई हैशटैग ट्रेंड करने लगे। कई पत्रकारों, नेताओं और ट्वीटर यूजर ने अमित मालवीय की इस हरकत पर जमकर क्लास लगाई। लेकिन दिन भर लोगों की तीखी प्रतिक्रिया के बावजूद अमित मालवीय की ओर से इस शर्मनाक हरकत के लिए कहीं कोई खेद नहीं जताया गया और ना ही बीजेपी की तरफ से इस पर किसी ने कुछ कहा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined