हालात

लाल किला हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस को एक और सफलता लगी हाथ, दो लोगों को किया गिरफ्तार, एक डच नागरिक भी शामिल

26 जनवरी को दिल्ली के लाल किला हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है। पुलिस अपराध शाखा ने लाल किला हिंसा मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

फोटो: ANI
फोटो: ANI 

26 जनवरी को दिल्ली के लाल किला हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है। पुलिस अपराध शाखा ने लाल किला हिंसा मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनके नाम मनिंदरजीत सिंह और खेमप्रीत सिंह बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक मनिंदरजीत सिंह डच नागरिक है, जो कि ब्रिटेन में रहता है, उसे क्राइम ब्रांच ने IGI एयरपोर्ट से पकड़ा है। उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस पहले से जारी था।

Published: undefined

खबरों की मानें तो वो कुछ फर्जी दस्तावेजों के जरिए विदेश भागने के चक्कर में था, हालांकि वो अपने नापाक मंसूबों में सफल नहीं हो पाया। जबकि दूसरा व्यक्ति खेमप्रीत सिंह वो इंसान है, जिसने पुलिस के ऊपर 26 जनवरी को फरसे से वार किया था। गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर देश की राजधानी में किसानों की ट्रैक्टर परेड निकाली थी। इस दौरान कुछ असमाजिक तत्वों ने लाल किला पर लोगों को भड़काने का काम किया।

ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा भड़क गई थी और एक गुट लाल किले पर पहुंच गया था। इस दौरान वहां उन प्रदर्शनकारियों ने लाल किले पर 'निशान साहिब' का झंडा फहरा दिया गया था। इस हिंसा के मुख्य आरोपी अभिनेता दीप सिद्धू को कुछ दिन के बाद गिरफ्तार कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। सिद्धू को गणतंत्र दिवस के दिन किसान ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा और पुलिस से संघर्ष के शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। सिद्धू के ऊपर दंगा भड़काने, हत्या का प्रयास, आपराधिक षड़यंत्र, डकैती समेत आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। सिद्धू को मुख्य आरोपी बताते हुए पुलिस ने आरोप में कहा था कि वह भीड़ को उकसा रहा था। वह मुख्य दंगाईयों में से एक था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined