हालात

दिल्ली के सदर बाजार इलाके में घर में आग लगने से दो बहनों की मौत, परिवार के कुछ लोग झुलसे

अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि स्नानघर में फंसी दोनों लड़कियों को दरवाजा तोड़कर बाहर निकाला गया और अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

दिल्ली के सदर बाजार इलाके में घर में आग लगने से दो बहनों की मौत
दिल्ली के सदर बाजार इलाके में घर में आग लगने से दो बहनों की मौत फोटोः ANI

उत्तरी दिल्ली के व्यस्त सदर बाजार इलाके में एक आवासीय इमारत में लगी भाषण आग के कारण दम घुटने से 14 और 12 वर्ष आयु की दो बहनों की मौत हो गई। दिल्ली अग्निशमन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘हमारे पास रात 2 बजकर 7 मिनट पर एक घर में आग लगने के बारे में फोन आया। सूचना पर तत्काल पांच दमकल गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। आग एक घर में लगी थी। वहां दमकलकर्मियों ने कुछ लोगों को बचा लिया। हमने पुलिस को भी सूचना दी।’

Published: undefined

पुलिस उपायुक्त (उत्तरी) मनोज कुमार मीणा ने बताया कि सदर बाजार थाने के अधिकारियों के पास एक घर में आग लगने के बारे में फोन आया और वे जल्द ही मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि सदर बाजार के चमेलियान रोड पर एक मकान आग की लपटों में घिरा था और चार दमकल गाड़ियों ने आग को काबू में लाया।

Published: undefined

उन्होंने बताया कि मकान में धुंआ भरा था और बचाव दल गैस मास्क लगाकर काफी मशक्कत के बाद अंदर पहुंच पाया। मीणा ने बताया कि दो लड़कियों गुलशन (14) और अनाया (12) पहले तल पर स्नानघर में फंसी थी, जिन्हें निकालकर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Published: undefined

अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि स्नानघर में फंसी दोनों लड़कियों को दरवाजा तोड़कर बाहर निकाला गया और अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि आग बुझा ली गई है और प्रशीतन का काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि घर के एक कमरे में आग लगी थी। पुलिस ने कहा कि अपराध जांच दल को बुला लिया गया है और आगे की कार्यवाही चल रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined