हालात

कश्मीर में एक दिन में दो आतंकी हमले, एक नागरिक की मौत, पुलिस जवान घायल

पुलिस ने कहा कि आज शाम नवा कदल के रऊफ अहमद खान नाम के एक नागरिक को उसके घर के बाहर आतंकवादियों ने गोली मार दी। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अतिरिक्त बल मौके पर पहुंच गया है और हमलावरों को पकड़ने का अभियान शुरू हो गया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में बुधवार शाम को दो अलग-अलग आतंकी घटनाओं में एक नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। पहली घटना श्रीनगर के डाउनटाउन इलाके में हुई, जबकि दूसरी घटना दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में हुई।

Published: undefined

पुलिस ने कहा कि बुधवार शाम को नवा कदल के रऊफ अहमद खान के रूप में पहचाने गए एक नागरिक को उसके घर के बाहर आतंकवादियों ने गोली मार दी। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अतिरिक्त बल मौके पर पहुंच गया है और हमलावरों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है।

Published: undefined

श्रीनगर पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने मेरजानपोरा, ईदगाह थाना सफाकदल में एक आम नागरिक रऊफ अहमद पर गोलीबारी की। घायल को एसएमएचएस अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है।"

Published: undefined

एक दूसरी घटना में दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके में आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में एक सहायक पुलिस उप-निरीक्षक घायल हो गया। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने अनंतनाग के थाना बिजबेहरा के एएसआई मोहम्मद अशरफ पर अंधाधुंध फायरिंग और उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। उन्हें इलाज के लिए श्रीनगर स्थित अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। सुरक्षा बलों ने हमलावरों का पता लगाने के लिए बिजबेहरा कस्बे को घेर लिया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined