हालात

पहली कैबिनेट बैठक में उद्धव सरकार का फैसला- सभी योजनाओं की समीक्षा के बाद किसानों के लिए होगा बड़ा ऐलान

महाराष्ट्र में एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना गठबंधन की सरकार के शपथ के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने सरकार के सभी 6 मंत्रियों के साथ पहली कैबिनेट बैठक की। इस बैठक में गहन चर्चा के बाद अब तक की सभी योजनाओं की समीक्षा के बाद किसानों के लिए कोई ऐलान करने का फैसला हुआ।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के गठबंधन महा विकास अघाड़ी की सरकार बनने के बाद सीएम उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में पहली कैबिनेट बैठक हुई। बैठक में शामिल सभी मंत्रियों से गहन चर्चा के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने रायगढ़ के शिवाजी किले के पुनरुद्धार के लिए 20 करोड़ रुपये के फंड को तत्काल मंजूरी दे दी। वहीं आज की बैठक में किसानों के मुद्दे पर कोई ऐलान नहीं हुआ।

Published: 28 Nov 2019, 11:32 PM IST

हालांकि बैठक में किसानों की समस्या पर भी गंभीर चर्चा हुई। बैठक के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने बताया कि उनकी सरकार किसानों की खुशहाली के लिए काम करेगी। इसीलिए वह जल्दबाजी में किसानों के लिए कोई छिटपुट ऐलान नहीं करना चाहते, बल्कि इस तरह मदद करना चाहते हैं, जिससे उनकी जिंदगी में सच में खुशहाली आ सके। उद्धव ने बताया कि इसके लिए उन्होंने मुख्य सचिव को किसानों के लिए अब तक की सभी योजनाओं और फैसलों की समीक्षा कर दो दिनो में रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है, जिसके आधार पर किसानों के लिए बड़ा फैसला लिया जाएगा।

Published: 28 Nov 2019, 11:32 PM IST

बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस में उद्ध ठाकरे ने कहा कि वह सभी को आश्वस्त करना चाहते हैं कि महा विकास अघाड़ी गठबंधन के सभी दल मिलकर राज्य को एक अच्छी सरकार देंगे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार किसानों के साथ ही सभी वर्गों को खुश करने वाला काम करेगी। उन्होंने कहा कि ये सरकार आम जनता के लिए काम करेगी। जनता का भी आशीर्वाद बना रहना चाहिए।

Published: 28 Nov 2019, 11:32 PM IST

इससे पहले आज शाम मुंबई के शिवाजी पार्क में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के गठबंधन 'महा विकास अघाड़ी' की सरकार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। उनके साथ तीनों पार्टियों के छह नेताओं ने भी कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली है। इनमें शिवसेना के कोटे से एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई, एनसीपी के कोटे से जयंत पाटिल और छगन भुजबल, कांग्रेस के कोटे से बालासाहेब थोराट और नितिन राउत शामिल हैं। इन सभी नेताओं ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली है।

Published: 28 Nov 2019, 11:32 PM IST

मुंबई में आयोजित भव्य शपथ ग्रहण समारोह में तीनों दलों के कई वरिष्ठ नेताओं के अलावा अन्य कई दलों के नेता भी शामिल हुए। मंच पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पूर्व मुख्यमंत्री दवेंद्र फडणवीस, कांग्रेस नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन एमएनएस नेता राज ठाकरे के साथ रिलायंस कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी भी मौजूद थे।

Published: 28 Nov 2019, 11:32 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 28 Nov 2019, 11:32 PM IST