हालात

पटना में डेंगू के मरीजों का हाल जानने पहुंचे मोदी के मंत्री पर फेंकी गई स्याही, जलभराव, बीमारियों से लोग नाराज

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे डेंगू के मरीजों का हाल जानने और वार्डों का निरीक्षण करने के लिए पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में पहुंचे थे। अश्विनी चौबे वार्ड का निरीक्षण करके लौट रहे थे। इसी दौरान उनके ऊपर युवकों ने स्याही फेंक दी और फरार हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बिहार की राजधानी पटना में जलभराव और उससे पनप रही बीमारियों को लेकर लोगों में जबरदस्त गुस्सा है। डेंगू के कई मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। इस बीच मोदी के मंत्री अश्विनी चौबे पर लोगों का गुस्सा फूटा है। पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में डेंगू पीड़ितों से मिलने पहुंचे अश्विनी चौबे पर स्याही फेंकी गई है।

Published: 15 Oct 2019, 12:35 PM IST

बताया जा रहा है कि केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे मंगलवार को डेंगू के मरीजों का हाल जानने और वार्डों का निरीक्षण करने के लिए पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में पहुंचे थे। अश्विनी चौबे वार्ड का निरीक्षण करके लौट रहे थे। इसी दौरान उनके ऊपर युवकों ने स्याही फेंक दी और फरार हो गए। इस घटना के बाद मंत्री जी के सुरक्षा कर्मियों ने आरोपी युवकों को पकड़ने की कोशिश की लेकिन उन्हें पकड़ नहीं पाए।

Published: 15 Oct 2019, 12:35 PM IST

खुद पर फेंकी गई स्याही पर अश्विनी चौबे ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने स्याही फेंकने वालों को अपराधी करार दिया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह वही लोग है जिनका अपराध जगत से नाता है।

Published: 15 Oct 2019, 12:35 PM IST

इससे पहले रविवार को लोगों ने जलभराव से नाराजा राज्य के डिप्टी सीएम सुशील मोदी के घर के बाहर हंगामा किया था। बड़ी संख्या में गुस्साए लोग राजेंद्र नगर में डिप्टी सीएम के आवास पर पहुंचे थे और जमकर नारेबाजी की थी। हाथों में पोस्टर लिए लोग ने मौजूदा हालात के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की थी। इस दौरान लोगों ने सरकार पर लापरवाही बरतने का भी आरोप लगाया था।

Published: 15 Oct 2019, 12:35 PM IST

शहर के लोगों का कहना है कि बारिश को काफी समय गुजर चुका है, बावजूद इसके कई इलाकों में पानी भरा है। जलभराव से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। उधर, शहर में लोगों पर महामारी का खतरा भी मंडराने लगा है। जलभराव से पानी में मच्छर पनप रहे हैं। मच्छरों ने लोगों की मुश्किलें बढ़ दी हैं। वहीं, राज्य सरकार का कहना है कि शहर से पानी निकालने की वह हर मुमकिन कोशिश कर रही है। पूरे शहर से कब तक पानी निकल पाएगा इसका कोई डेडलाइन सरकार की ओर से नहीं दिया गया है। यही वजह है कि लोगों में खासा गुस्सा है।

Published: 15 Oct 2019, 12:35 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 15 Oct 2019, 12:35 PM IST