हालात

उत्तरकाशी सुरंग हादसे के 8 दिन बाद केंद्रीय मंत्री गडकरी जायजा लेने पहुंचे, अटकी हुई है 41 लोगों की जान

माना जा रहा है कि सुरंग में फंसे मजदूरों के रेस्क्यू में अभी चार से पांच दिन और लग सकते हैं। अब, छह टीमों की मदद से बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है। सिलक्यारा सुरंग के ऊपर से ड्रिलिंग के लिए अस्थायी मार्ग तैयार कर लिया गया है। एक मशीन ऊपर पहुंच गई है।

उत्तरकाशी सुरंग हादसे के 8 दिन बाद केंद्रीय मंत्री गडकरी जायजा लेने पहुंचे, अटकी हुई है 41 लोगों की जान
उत्तरकाशी सुरंग हादसे के 8 दिन बाद केंद्रीय मंत्री गडकरी जायजा लेने पहुंचे, अटकी हुई है 41 लोगों की जान फोटोः IANS

उत्तराखंड के उत्तरकाशी के सिलक्यारा टनल हादसे का रविवार को आठवां दिन रहा। अभी भी 41 लोगों की जिंदगी टनल में कैद है। इसी बीच हादसे के आठवें दिन रविवार को केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी रेस्क्यू कार्यों का जायजा लेने घटनास्थल पर पहुंचे।

Published: undefined

रविवार सुबह हादसा स्थल पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सिलक्यारा सुरंग में चल रहे राहत एवं बचाव कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया। साथ ही पूरे मामले की समीक्षा भी की। उनके साथ उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश के मुख्य सचिव एसएस संधू भी मौजूद रहे।

Published: undefined

माना जा रहा है कि सुरंग में फंसे मजदूरों के रेस्क्यू में अभी चार से पांच दिन और लग सकते हैं। अब, छह टीमों की मदद से बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है। सिलक्यारा सुरंग के ऊपर से ड्रिलिंग के लिए अस्थायी मार्ग तैयार कर लिया गया है। एक मशीन ऊपर पहुंच गई है। मजदूरों को बचाने के लिए सुरंग के ऊपर और दायीं ओर से ड्रिलिंग किया जाएगा।

Published: undefined

वहीं, सिलक्यारा सुरंग हादसे को देखते हुए चिन्यालीसौड़ हवाई अड्डे में सेना की कंपनी तैनात करने की तैयारी की जा रही है। इसकी जानकारी सिलक्यारा सुरंग हादसे में राहत और बचाव कार्य की कमान संभाल रहे कर्नल दीपक पाटिल ने दी है। इससे पहले केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह और पीएमओ की टीम भी घटनास्थल का निरीक्षण कर चुकी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined