हालात

यूपी चुनावः अखिलेश ने रामपुर से आजम खां को उतारा, बेटे अब्दुल्ला को भी स्वार टांडा से बनाया सपा उम्मीदवार

रामपुर शहर सीट से आजम खां नौ बार विधायक रहे हैं। वहीं, स्वार टांडा सीट से उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम दूसरी बार लड़ेंगे। इससे पहले 2017 के चुनाव में वो यहां से जीते थे, लेकिन उम्र पूरी नहीं होने के कारण हाईकोर्ट ने उनका निर्वाचन शून्य घोषित कर दिया था।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आजम खान की एंट्री हो गई है। समाजवादी पार्टी ने रामपुर से अपने सांसद आजम खां को रामपुर शहर सीट से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। इसके साथ ही पार्टी ने उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को भी टिकट दिया है, जो स्वार टांडा से चुनाव लड़ेंगे। आज इस फैसले से अखिलेश यादव ने यूपी चुनाव से पहले अचानक सबको चौंका दिया है।

Published: undefined

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने आज रामपुर जिले की भी पांचों विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों का एलान किया। इसमें रामपुर शहर सीट से सांसद आजम खां को सपा प्रत्याशी बनाया गया है, जबकि स्वार टांडा से उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को टिकट दिया गया है। इसके अलावा जिले की चमरौआ और मिलक सीट से पुराने चेहरों पर ही दांव लगाया है, जबकि, बिलासपुर सीट से अमरजीत सिंह को टिकट दिया है।

Published: undefined

बता दें कि रामपुर शहर सीट से आजम खां नौ बार विधायक रहे हैं। वहीं, स्वार टांडा विधानसभा सीट से आजम खां के पुत्र अब्दुल्ला आजम दूसरी बार चुनाव मैदान में उतरेंगे। इससे पहले 2017 के विधानसभा चुनाव में भी उन्हें प्रत्याशी बनाया गया था और वो जीत भी गए थे। लेकिन उम्र पूरी नहीं होने के कारण हाईकोर्ट ने उनका निर्वाचन शून्य घोषित कर दिया था। अब एक बार फिर सपा ने उन्हें वहीं से अपना प्रत्याशी बनाया है।

Published: undefined

इसके अलावा चमरौआ सीट से मौजूदा विधायक और आजम खां के करीबी नसीर अहमद खां को फिर से टिकट दिया गया है। वहीं मिलक सुरक्षित सीट से पूर्व विधायक विजय सिंह को प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा जिले की पांचवीं सीट बिलासपुर से सपा ने अमरजीत सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है। रामपुर में दूसरे चरण में 14 फरवरी को मतदान होना है। इसके लिए 21 जनवरी से नामांकन शुरू हो जाएंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined