हालात

यूपी चुनाव: देश के सबसे लंबे आदमी ने थामा एसपी का दामन, सीएम योगी का नाम लेकर सुनाई आपबीती!

समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले धर्मेंद्र को रोजगार पाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है और उनकी लंबाई के कारण उन्हें झुकने में भी समस्या होती है। उनके पास कोई नौकरी नहीं है और उनकी शादी नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि जब मैं नौकरी मांगता हूं तो लोग मुझे गंभीरता से नहीं लेते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश के सबसे लंबे कद के व्यक्ति धर्मेंद्र प्रताप सिंह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। पार्टी के एक बयान में कहा गया कि प्रतापगढ़ के धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने एसपी की नीतियों और अखिलेश यादव के नेतृत्व में भरोसा जताते हुए सपा की सदस्यता हासिल की है।

धर्मेंद्र प्रताप सिंह 46 साल के हैं। वह 8 फीट और 2 इंच लंबे हैं और उनका नाम गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड में दर्ज है और वह एशिया के सबसे लंबे पुरुषों में से एक है। प्रतापगढ़ जिले के नरहरपुर कसियाही गाव के निवासी के पास मास्टर डिग्री है, लेकिन वे अपने लिए नौकरी खोजने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

Published: undefined

धर्मेंद्र को रोजगार पाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है और उनकी लंबाई के कारण उन्हें झुकने में भी समस्या होती है। उनके पास कोई नौकरी नहीं है और उनकी शादी नहीं हुई है। उन्होंने कहा, "जब मैं नौकरी मांगता हूं तो लोग मुझे गंभीरता से नहीं लेते हैं। उन्हें लगता है कि मैं अपनी लंबाई के साथ पैसा कमा सकता हूं। इसी कारण से मेरी शादी नहीं हो पाई है।"

धर्मेंद्र ने कहा कि लंबाई के कारण कमर के ठीक नीचे कूल्हे में दर्द होता है और रोजाना के कार्यों को पूरा करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने लखनऊ में एक डॉक्टर से सलाह ली थी, जिन्होंने ऑपरेशन का सुझाव दिया था। चूंकि उनके पास पैसे नहीं है और कोई रोजगार नहीं है, इसलिए धर्मेंद्र ने मदद के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर रुख किया और बाद में 2019 में हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी करवाई।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined