हालात

यूपी: मुजफ्फरनगर में गन्ना किसान ने की खुदकुशी, प्रियंका का योगी सरकार पर हमला, कहा- मैंने पहले ही किया था आगाह

किसान की खुदकुशी पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी का दावा था कि 14 दिनों में किसानोंको पूरा भुगतान दिया जाएगा लेकिन हजारों करोड़ रुपया दबाकर चीनी मिलें बंद हो चुकीहैं। मैंने 2 दिन पहले हीसरकार को इसके लिए आगाह किया था। 

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में गन्ना किसान की खुदकुशी पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “मैंने 2 दिन पहले ही सरकार को इसके लिए आगाह किया था। सोचिए इस आर्थिक तंगी के दौर में भुगतान न पाने वाले किसान परिवारों पर क्या बीत रही होगी। लेकिन बीजेपी सरकार अब 14 दिन में गन्ना भुगतान का नाम तक नहीं लेती। अपनी गन्ने की फसल को खेत में सूखता देख और पर्ची न मिलने के चलते मुजफ्फरनगर के एक गन्ना किसान ने आत्महत्या कर ली। बीजेपी का दावा था कि 14 दिनों में पूरा भुगतान दिया जाएगा, लेकिन हजारों करोड़ रुपया दबाकर चीनी मिलें बंद हो चुकी हैं।”

Published: undefined

खबरों के मुताबिक, मुजफ्फरनगर के किसान की गन्ने की फसल खेत में खड़ी थी और उसे चीनी मिल से पर्चा नहीं मिल रहा था। दूसरी तरफ लॉकडाउन की समस्या से किसान का परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। ऐसा माना जा रहा है कि इसी तनाव के चलते किसान ने खुदकुशी कर ली है।

Published: undefined

वहीं किसान की मौत के बाद गुस्साए सैकड़ों किसानों और पुलिस के बीच शव पोस्टमार्टम को भेजने को लेकर नोकझोंक हो गई। मृतक किसान ओमपाल सिंह अपने घर में अकेला कमाने वाला किसान था। किसान ओमपाल सिंह के परिवार में उनकी पत्नी के साथ उनके 6 बच्चे हैं। वही किसान के आत्महत्या करने के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

इसे भी पढ़ें: अनलॉक 1: 8 जून से खुलेंगे होटल, रेस्त्रां और मॉल, लेकिन पालन करने होंगे ये नियम, जानें पूरी गाइडलाइंस

अनलॉक 1: 8 जून से खुलेंगे धार्मिक स्थल, लेकिन मंदिरों में नहीं मिलेगा प्रसाद, नमाज के दौरान भी रखनी होगी दूरी

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined