हालात

योगी राज में ‘डूबती’ स्वास्थ्य व्यवस्था! ‘तैरते’ मरीज, ये हाल महोबा के जिला अस्पताल का है, देखें तस्वीरें

उत्तर प्रदेश के महोबा जिला अस्पताल से परेशान करने वाली तस्वीर सामने आई है।अस्पताल में मरीजों के वार्ड तक पानी घुस गया है। आलम यह है कि बेड के नीचे पानी भरा हुआ है। मरीज बेड पर लेटे हुए हैं। शिकायत के बावजदू कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार राज्य में भले ही स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बाताने का दावा करे, लेकिन हकीकत किसी से छिपी नहीं है। एक तो पहले ही राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई हुई थी ऊपर से कोरोना महामारी ने राज्या में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को और तगड़ा झटका दिया है। एक तरफ जहां कोरोना मरीजों को राज्य सरकार राजधानी लखनऊ में बेड मुहैया नहीं करा पा रही है। वहीं, दूसरी ओर राज्य के जिला अस्पतालों का भी बुरा हाल है।

Published: undefined

महोबा जिला अस्पताल से परेशान करने वाली तस्वीर सामने आई है, जिसने राज्य सरकार के दावों की कलई खोलकर रख दी है। महोबा के जिला अस्पताल में मरीजों के वार्ड तक पानी घुस गया है। आलम यह है कि बेड के नीचे पानी भरा हुआ है। मरीज बेड पर लेटे हुए हैं। अस्पताल का क्या हाल है यह आप तस्वीरों में देख सकते हैं।

Published: undefined

अस्पताल में आने-जाने वाले मरीजों के साथ-साथ डॉक्टरों की भी परेशानी बढ़ गई है। डॉ. एके सक्सेना ने बताया, "ऐसा कई सालों से चल रहा है। इससे यहां इलाज करने में दिकक्त होती है। इस सबंध में शासन को पत्र भी लिखा गया है। डीएम ने यहां आकर निरीक्षण किया है, वो अपने स्तर पर जो भी कार्रवाई करेंगे उसके अनुसार, कार्य होगा।"

Published: undefined

डॉक्टर ने अपने बयान में साफ कर दिया है कि अस्पताल का हाल हर साल ऐसा ही रहता है। इस बारे में सरकार को भी खबर है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती। सवाल यह है कि मरीजों को लेकर राज्य सरकार इतनी उदासीन क्यों है? आखिर जलभराव से जुड़ी परेशानी को दूर करने के लिए सरकार कदम क्यों नहीं उठा रही है, जबकि उसे पता है कि इस अस्पताल में हर साल का यही हाल है। यूपी में एक तरफ जहां कोरोना वायरस कहर बरपा रहा हैं, वहीं दूसरी ओर बरसात का मौसम शुरू होते ही अन्य बीमारियों ने कहर बरपना शुरू कर दिया है। ऐसे में जरूरत है कि सरकार इस ओर जल्द से जल्द ध्यान दे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined