हालात

यूपी: कन्नौज हादसे पर पीएम मोदी, राहुल-प्रियंका गांधी ने जताया दुख, 20 लोगों की दर्दनाक मौत, सदमे में परिवार

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में भीषण हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई है। यहां के जीटी रोड हाइवे पर डबल डेकर बस और ट्रक में टक्कर हो गई, जिसके बाद बस में भीषण आग लग गई। इस हादसे के बाद पीएम मोदी, सीएम योगी और राहुल गांधी ने दुख जताया है। 

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में डबल डेकर बस और ट्रक में टक्कर के बाद लगी आग से 20 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई है। वहीं, इस हादसे में 21 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे के बाद पीएम मोदी, सीएम योगी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दुख जताया है।

Published: 11 Jan 2020, 11:00 AM IST

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “उत्तर प्रदेश के कन्नौज में हुए भीषण सड़क हादसे के बारे में जानकर अत्यंत दुख पहुंचा है। इस दुर्घटना में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

Published: 11 Jan 2020, 11:00 AM IST

वही राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “कन्नौज में सड़क हादसे में बस और ट्रक के टक्कर में लगी भीषण आग से 20 लोगों की मौत और अनेक लोगों के घायल होने की खबर से आहत हूं। मृतकों के परिवार के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

Published: 11 Jan 2020, 11:00 AM IST

वहीं प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “कन्नौज में हुआ हादसा बहुत दुखद है। ईश्वर दुखी प्रियजनों को इसे सहने की शक्ति दें। यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ितों को सहारा दे रहे हैं। इस कठिन घड़ी में पीड़ित परिवारों और यात्रियों को हर सम्भव मदद मिलनी चाहिए।”

Published: 11 Jan 2020, 11:00 AM IST

सीएम योगी ने कहा, “जनपद कन्नौज के भीषण और बेहद दर्दनाक हादसे में हुई लोगों की मृत्यु की खबर से मन आहत है। प्रभु श्री राम से दिवंगत जनों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं और दुर्घटना में घायल व्यक्तियों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं।” सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि घायलों की हरसंभव मदद की जा रही है। सीएम योगी ने घायलों को 50 हजार और मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

Published: 11 Jan 2020, 11:00 AM IST

बता दें कि फर्रुखाबाद की स्लीपर बस गुरसहायगंज से सवारियां लेकर जयपुर जा रही थी। कन्नौज के छिबरामऊ से करीब चार किलोमीटर दूर बेवर की तरफ से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक से भिड़ंत होते ही दोनों वाहनों में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि बस में सवार यात्रियों को संभलने का मौका नहीं मिला। इस आग में लोग जिंदा जलकर मर गए। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो आग इतनी भीषण थी लोग आग बचाने की कोशिश भी नहीं कर पाए।

इसे भी पढ़ें: यूपी में भयावह हादसा: बस-ट्रक में टक्कर से लगी भीषण आग, 20 की मौत, 21 घायल, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

Published: 11 Jan 2020, 11:00 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 11 Jan 2020, 11:00 AM IST