हालात

यूपी के व्यापारियों का 1000 करोड़ का फंसा GST रिफंड, प्रियंका गांधी ने उठाया मुद्दा, बोलीं- जल्द मिले राहत

प्रियंका गांधी ने कहा कि व्यापारी जन पहले ही GST जैसे जटिल कानून की मार झेल रहे हैं, लॉकडॉउन ने व्यापार की कमर तोड़ दी, सरकार ने कोई पैकेज नहीं दिया अब यूपी के काफी जिलों के व्यापारियों का लगभग 1000 करोड़ रु का जीएसटी रिफंड फंसा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

रोना संक्रमण को रोकने के लिए मोदी सरकार द्वारा बिना प्लान के लगाए गए लॉकडाउन की मार अब तक देश झेल रहा है। कारोबारियों को तो इस लॉकडाउन के कारण दोहरी मार पड़ी है। एक तो लॉकडाउन, दूसरा जीएसटी रिफंड फंसने से उनके आगे ऐसा संकट आ गया है, जिससे पार पाना काफी मुश्किल सा लग रहा है। ऐसा ही कुछ हाल उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों का है। जहां कारोबारियों के हजार करोड़ का जीएसटी रिफंड फंसा हुआ है।

अब इस मुद्दे को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि व्यापारी जन पहले ही GST जैसे जटिल कानून की मार झेल रहे हैं, लॉकडॉउन ने व्यापार की कमर तोड़ दी, सरकार ने कोई पैकेज नहीं दिया अब यूपी के काफी जिलों के व्यापारियों का लगभग 1000 करोड़ रु का जीएसटी रिफंड फंसा है। प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि इस पर तेजी से कार्रवाई होनी चाहिए जिससे इन्हें और परेशान न होना पड़े।

आपको बता दें प्रियंका गांधी ने ट्वीट के साथ एक खबर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। जिसके मुताबीक अकेले पूर्वांचल के कारोबारियों के 400 करोड़ का जीएसटी रिफंड फंसा हुआ है। कारोबारियों का आरोप है कि जब वह शिकायत करने विभाग जाते है तो उन्हें आनलाइन करने को कहकर टाल दिया जाता है। जबकि आनलाइन शिकायत की कोई सुनवाई नही होती। सत्यापन के नाम पर उनके रिफंड को रोका गया है. लेकिन विभाग पहले ही स्थानीय स्तर पर सत्यापन कर लिया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined