हालात

यूपी: आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ रामपुर कोर्ट से वारंट जारी

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर से सांसद आजम खान की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। रामपुर की एडीजे-6 न्यायालय से आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातमा और विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम के नाम जमानती वांरट जारी हो गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। रामपुर कोर्ट ने आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और विधायक बेटे अब्दुल्लाह के खिलाफ वारंट जारी कर दिया है। यह वारंट जमानती है।

Published: undefined

गुरुवार को आजम खान को कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वे पेश नहीं हुए। ऐसे में कोर्ट ने जमानती वारंट जारी कर दिया। बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने आजम खान और उनकी पत्नी फातिमा पर कूट रचित (कोड वर्ड में) दस्तावेज तैयार कर बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र बनाने का आरोप लगाया था। इसी मामले में वारटं जारी हुआ है।

Published: undefined

आजम खान और उनकी पत्नी फातमा पर कूटरचित दस्तावेज तैयार कर बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र बनाने का आरोप है। बता दें कि बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने उनके खिलाफ ये केस दर्ज कराया था। रामपुर के थाना गंज में धारा 420, 467, 468, 471 आईपीसी में केस दर्ज हुआ था।

Published: undefined

गौरतलब है कि शहर कोतवाली और थाना अजीमनगर में आजम खान के खिलाफ जमीन पर कब्जे के मामले में धारा 452, 379, 427, 448, 395, 504, 506 और 120बी में कई मुकदमे दर्ज किए गए थे। इन सभी 9 मुकदमों में गिरफ्तारी से बचने के लिए आजम खान की तरफ से अग्रिम जमानत याचिका रामपुर की एडीजे कोट में दाखिल की गई थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined