हालात

एक बार फिर BJP के दर पर उपेंद्र कुशवाहा, अमित शाह से हुई मुलाकात, जल्द NDA में शामिल होने की चर्चा

उपेंद्र कुशवाहा और अमित शाह की इस मुलाकात को बिहार में तेजी से बदल रहे नए राजनीतिक समीकरण के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। यह कहा जा रहा है कि उपेंद्र कुशवाहा अपनी नई पार्टी के साथ एक बार फिर से एनडीए में शामिल होकर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

उपेंद्र कुशवाहा ने दिल्ली में अमित शाह से  मुलाकात की
उपेंद्र कुशवाहा ने दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात की फोटोः ANI

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू से अलग होकर अपनी नई राजनीतिक पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल का गठन करने वाले उपेंद्र कुशवाहा एक बार फिर बीजेपी के दर पर पहुुंच गए हैं। कुशवाहा ने आज दिल्ली में बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके कार्यालय में मुलाकात की। कुशवाहा के साथ बिहार बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल भी मौजूद रहे।

Published: undefined

उपेंद्र कुशवाहा और अमित शाह की इस मुलाकात को बिहार में तेजी से बदल रहे नए राजनीतिक समीकरण के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। यह कहा जा रहा है कि उपेंद्र कुशवाहा अपनी नई पार्टी के साथ एक बार फिर से एनडीए में शामिल हो सकते हैं। कुशवाहा पहली मोदी सरकार में शामिल थे और केंद्रीय मंत्री भी थे। हालांकि उन्होंने बीच में ही पद से इस्तीफा देकर एनडीए को अलविदा कह दिया था।

Published: undefined

उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार विधानसभा चुनाव के बाद अपनी पार्ची रालोसपा का जेडीयू में विलय कर दिया था और नीतीश कुमार के नेतृत्व पर भरोसा जताया था। लेकिन पार्टी में रहने के दौरान भी उन्होंने नीतीश-लालू गठबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था। वे जेडीयू में होने के बावजूद लगातार नीतीश कुमार पर भी हमलावर थे, लेकिन पार्टी के अंदर बहुत ज्यादा समर्थन नहीं मिलने की वजह से उन्हें जेडीयू को छोड़ना पड़ा।

Published: undefined

जेडीयू से अलग होकर कुशवाहा ने कुछ ही महीने पहले अपनी नई पार्टी का गठन किया है। यह कहा जा रहा है कि कुशवाहा एनडीए के घटक दल के तौर पर बीजेपी के साथ मिलकर बिहार में 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि, दोनों ही पार्टियों की तरफ से अभी इसका औपचारिक ऐलान किया जाना बाकी है। वैसे कुशवाहा के इस कदम की संभावना काफी लंबे समय से जताई जा रही थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined