हालात

उत्तर प्रदेश: अमेठी में बच्चा चोरी की अफवाह में भीड़ ने मजदूर को पीट-पीटकर मार डाला

उत्तर प्रदेश में पिछले एक महीने से बच्चा चोरी की अफवाह के बाद भीड़ हिंसा संबधी घटनाएं सामने आ रही हैं। पुलिस ने कहा कि वे ग्राम प्रधानों से मिल रहे हैं और उन अफवाहों के खिलाफ सार्वजनिक घोषणाएं कर रहे हैं जो भीड़ को हिंसा और हत्या के लिए उकसाती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश में बच्चा चोरी की अफवाह थमने का नाम नहीं ले रही है। अब इसकी ताजा बानगी अमेठी जिला में देखने को मिली जहां रविवार शाम भीड़ ने बच्चा चुराने वाला समझकर एक मजदूर को पीटकर मार डाला, जबकि आठ अन्य घायल हो गए।

Published: undefined

एक प्रत्यक्षदर्शी द्वारा शूट किए गए वीडियो में धूल में सना और गंभीर रूप से घायल शख्स जमीन पर पड़ा नजर आ रहा है। लोगों के एक समूह ने उसे घेर रखा है और उस पर चिल्ला रहे हैं। एक अन्य वीडियो में चार पुलिसकर्मी एक शख्स को उसके हाथ और पैर से पकड़कर धान के खेत से ले जाते नजर आ रहे हैं। एक भीड़ मौके पर पहुंचती है, और उन्हें पीटना शुरू कर दिया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और मृतक व्यक्ति के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

Published: undefined

पिछले एक महीने से उत्तर प्रदेश में बच्चा चोरी की अफवाह के बाद भीड़ हिंसा संबधी घटनाएं सामने आ रही हैं। पुलिस ने कहा कि वे ग्राम प्रधानों से मिल रहे हैं और उन अफवाहों के खिलाफ सार्वजनिक घोषणाएं कर रहे हैं जो भीड़ को हिंसा और हत्या के लिए उकसाती है। पुलिस ने कहा कि बुलंदशहर जिले से पिछले एक महीने में अपहरण के आरोपी लोगों पर भीड़ द्वारा हमला करने के कम से कम 12 मामले सामने आए हैं।

Published: undefined

पिछले हफ्ते गाजियाबाद में भीड़ द्वारा महिला की पिटाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वह अपने पोते को खरीदारी कराने के लिए ले जा रही थी, जब उसे गलती से एक बच्चे को अगवा करने वाली महिला समझ लिया गया।

संभल में एक शख्स उस समय मॉब लिंचिंग का शिकार बन गया जब वह अपने भतीजे को डॉक्टर के पास ले जा रहा था। हमले में उसका भाई गंभीर रूप से घायल हो गया।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined