हालात

उत्तर प्रदेश विधानसभा के 20 कर्मचारी पाए गए कोरोना पॉजिटिव, दो दिन बाद शुरू होना है मॉनसून सत्र

उत्तर प्रदेश विधानसभा का मॉनसून सत्र 20 अगस्त से शुरू होना है। मॉनसून सत्र से पहले सभी विधायकों और विधानसभा के सभी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराने के लिए कहा गया था। मॉनसून सत्र तीन दिन का होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस भयावह रूप लेता जा रहा है। कोरोना वायरस ने यूपी विधानसभा के अंदर दस्तक दे दी है। विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा के 20 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि मॉनसून सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा समेत अन्य करीब 600 कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराया गया था। इस दौरान यह कर्मचारी संक्रमित पाए गए। संक्रमित पाए गए कर्मचारियों में सुरक्षा गार्ड भी शामिल हैं।

Published: 18 Aug 2020, 9:07 AM IST

यूपी विधानसभा का मॉनसून सत्र 20 अगस्त से शुरू होना है। सत्र से पहले सभी विधायकों और विधानसभा के सभी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराने के लिए कहा गया था। मॉनसून सत्र तीन दिन का होगा। इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया था कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी एहतियात को लेकर वे सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक कर चुके हैं। विधानसभा स्पीकर ने कहा था कि मॉनसून सत्र के दौरान सैनिटाइजेशन और थर्मल स्क्रीनिंग के इंतजाम किए जाएंगे। स्पीकर ने कहा था कि सत्र के दौरान सभी सियासी दलों ने सहयोग करने की बात की है। स्पीकर को आज विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेना है। 19 अगस्त को सर्वदलीय बैठक होगी। इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे।

Published: 18 Aug 2020, 9:07 AM IST

विधानसभा अध्यक्ष के अनुसार, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने के लिए सदन में विधायकों की सीट के बीच एक सीट का गैप रखा जाएगा। लॉबी एरिया और दर्शक दीर्घा का भी उपयोग किया जाएगा। नियमों मुताबिक, 6 महीने के अंदर सत्र बुलाना जरूरी है। यही वजह है कि तीन दिन का मॉनसून सत्र बुलाया गया है।

वहीं, उत्तर प्रदेश में कोरोना के अब तक 1,58,216 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 50,893 मामले सक्रिय हैं। वहीं, 1,04,808 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। यूपी में कोरोना की चपेट में आकर अब तक 2,515 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

Published: 18 Aug 2020, 9:07 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 18 Aug 2020, 9:07 AM IST