हालात

कांस्टेबल ने कहा बर्खास्त हो यूपी सरकार, भड़की योगी सरकार ने पुलिस कर्मी को ही कर दिया बर्खास्त

उत्तर प्रदेश में सरकार के खिलाफ बोलना एक पुलिस कांस्टेबल को भारी पड़ गया। योगी सरकार की बर्खास्तगी की मांग पर उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की तानाशाही का एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया है। प्रदेश में बीजेपी सरकार को बर्खास्त करने की मांग करने पर पीएसी के एक कांस्टेबल को बर्खास्त कर दिया गया है।

Published: undefined

दरअसल नोएडा में ड्यूटी पर तैनात इटावा के रहने वाले कांस्टेबल मुनीश यादव ने शनिवार को अपनी वर्दी के साथ लाल समाजवादी टोपी पहनी और जिला कलेक्ट्रेट में एक तख्ती लेकर गए पहुंच गए जिस पर लिखा था, "योगी सरकार को बर्खास्त करो।"

मुनीश यादव ने मीडिया से कहा कि राज्य सरकार को बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए क्योंकि यह कानून और व्यवस्था कायम रखने में विफल रही है। उन्होंने कहा कि वह जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को इस संबंध में ज्ञापन देने आए थे।

Published: undefined

जिलाधिकारी जे.बी. सिंह ने कहा कि कांस्टेबल उनसे नहीं मिला, लेकिन उन्होंने मीडियाकर्मियों से घटना के बारे में सुना है। पुलिस महानिदेशक ओ.पी.सिंह ने घटना का संज्ञान लिया है और घोर अनुशासनहीनता के आरोप में मुनीश यादव की बर्खास्तगी के आदेश जारी किए हैं।

उधर मुनीश यादव के परिवार के सदस्यों ने उसके मानसिक रूप से बीमार होने का हवाला देकर प्रशासन से निवेदन किया है कि उसे माफ कर वापस नौकरी पर बहल किया जाए।

Published: undefined

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में टिप्पणीं करने कर यूपी पुलिस ने एक न्यूज़ चैनल की एमडी समेत तीन पत्रकारों को गिरफ्तार किया था


(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined