हालात

योगी सरकार के बिजली विभाग ने गरीब परिवार को दिया ‘करंट का तगड़ा झटका’, थमाया 128 करोड़ का बिजली बिल

बिजली विभाग ने परिवार का बिजली कनेक्शन भी काट दिया है। ऐसे में इस भीषण गर्मी में परिवार को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 128 करोड़ रुपये का बिजली का बिल मिलने के बाद परिवार ने कहा कि हम इतना पैसा कैसे चुकाएंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश में योगी राज में बिजली विभाग की कारस्तानी आप आए दिन सुनते रहते हैं। बिजली विभाग ने एक और कारस्तानी की है। हापुड़ जिले के चमरी गांव में बिजली विभाग ने एक गरीब परिवार को बिजली का तगड़ झटका दिया है। विभाग ने परिवार को 128 करोड़ 45 लाख 95 हजार 444 रुपये का बिल थमा दिया है। जैसे ही परिवार को बिल के बारे में पता चला उनके होश उड़ गए। गरीब परिवार को 128 करोड़ रुपये का बिजली बिल थमाने के बाद विभाग उनकी सुनवाई भी नही कर रहा है। ऐसे में परिवार बेहद परेशान है।

Published: undefined

बिजली विभाग ने परिवार का बिजली कनेक्शन भी काट दिया है। ऐसे में इस भीषण गर्मी में परिवार को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 128 करोड़ रुपये का बिजली का बिल मिलने के बाद परिवार ने कहा, “हम इतना पैसा कैसे चुकाएंगे? जब हम इस मामले की शिकायत लेकर बिजली विभाग पहुंचे तो हमसे कहा गया कि जब तक 128 करोड़ 45 लाख 95 हजार 444 रुपये का बिल नहीं चुकाते तब तक बिजली का कनेक्शन नहीं चालू किया जाएगा।”

Published: undefined

जब यह मामला मीडिया की सुर्खियों में आया तो सहायक विद्युत अभियंता राम शरण ने इस पर बयान दिया। उन्होंने कहा कि बिल के पीछे तकनीकी दिक्कत हो सकती है। उन्होंने कहा कि अगर पीड़त परिवार हमें बिल की कॉपी देगा तो हम इसे तकनीकी रूप से ठीक कराने के बाद उन्हें सही बिल मुहैया कराएंगे। सहायक विद्युत अभियंता ने कहा कि इतना बिजली का बिल आना कोई बड़ी बात नहीं है। तकनीकी दिक्कतें आती रहती हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined