हालात

उत्तराखंडः बेरोजगार युवाओं के समर्थन में सड़क पर उतरे हरीश रावत, कहा- जांच की बजाय सरकार दिखा रही तानाशाही रवैया

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने लाठीचार्ज करने वाले दोषी पुलिस वालों पर कार्रवाई के साथ सीबीआई जांच की मांग की। आर्य ने कहा कि देहरादून में युवाओं पर हुई बर्बरता बेहद निंदनीय है और इसके खिलाफ विपक्ष युवाओं के साथ खड़ा है और सदन से लेकर सड़क तक आंदोलन करेगा।

फोटोः @harishrawatcmuk
फोटोः @harishrawatcmuk 

उत्तराखंड में एक के बाद एक सामने आ रहे भर्ती घोटाले के खिलाफ देहरादून में प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर लाठीचार्ज के खिलाफ पूरे प्रदेश में उबाल है। एक तरफ जहाँ युवाओं पर हुए लाठीचार्ज को लेकर आज प्रदेश बंद का आह्वान किया गया तो दूसरी ओर प्रदर्शनकारियों ने डीएम ऑफिस का भी घेराव किया। युवाओं के आक्रोश को देखते हुए डीएम ऑफिस को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। इसके बाद प्रदर्शनकारी युवा शहीद स्मारक पर इकट्ठा हुए, जहां पुलिस ने प्रदर्शनकारी युवाओं की वहीं घेराबंदी कर दी। प्रदर्शनकारी भी वहां से हटने को तैयार नहीं हुए। इस दौरान युवाओं और पुलिस की आपस में नोकझोंक भी हुई।

Published: undefined

आंदोलन कर रहे युवाओं पर लाठीचार्ज के खिलाफ विपक्षी दल भी अब सड़क पर आ गए हैं। खासकर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर सरकार को चौतरफा घेर रही है। कांग्रेस ने युवाओं के इस प्रदर्शन को अपना समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। युवाओं को अपना समर्थन देने के लिए आज पूर्व सीएम हरीश रावत भी धरना स्थल पर पहुंचे। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के तमाम कार्यकर्ता भी प्रदर्शन में शामिल हुए। वहीं प्रदर्शन के दौरान अचानक हरीश रावत की तबीयत खराब हो गई, जिसके बाद एंबुलेंस में चिकित्सकों द्वारा उनका परीक्षण किया गया।

Published: undefined

बीते रोज बेरोजगारों पर हुए लाठीचार्ज और गिरफ्तारी को लेकर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रदेश की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। हरीश रावत ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार तानाशाही पूर्ण रवैया अपनाए हुए हैं, जबकि बेरोजगार युवाओं की छोटी सी मांग है कि जब तक पेपर लीक मामले की जांच नहीं हो जाती, तब तक उत्तराखंड सरकार परीक्षाओं को रद्द करें, लेकिन सरकार हठधर्मिता पर अड़ी हुई है और अपनी मनमानी कर रही है। हरीश रावत ने कहा कि सरकार गिरफ्तार किए गए बेरोजगारों को रिहा कर उनसे वार्ता करे और जो भी उनके हक में हो, वैसा फैसला करे।

Published: undefined

वहीं दूसरी ओर हल्द्वानी में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने भी लाठीचार्ज करने वाले दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने के साथ ही सीबीआई जांच की मांग की है। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि युवाओं पर हमले को लेकर विपक्ष युवाओं के साथ खड़ा है और सदन से लेकर सड़क तक आंदोलन करेगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह से देहरादून में युवाओं पर बर्बरता हुई है वो बेहद निंदनीय है।

Published: undefined

यशपाल आर्य ने कहा कि पूरे भर्ती घोटाले को लेकर विपक्ष लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहा है। लेकिन सरकार आज तक सीबीआई जांच के लिए पहल नहीं कर पाई, जिसका नतीजा है कि आज भर्ती घोटाले के जो भी दोषी हैं, वह आज जेल से बाहर आ रहे हैं। देहरादून में युवाओं पर हुई लाठीचार्ज की घटना को उन्होंने शर्मनाक, दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय बताते हुए कहा कि युवाओं की मांग जायज है और युवाओं के साथ कांग्रेस खड़ी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined