हालात

यूपी: ‘जय श्रीराम’ नहीं कहने पर मुस्लिम किशोर को जिंदा जलाने की कोशिश का आरोप, गंंभीर हालत में कराया गया भर्ती

पाड़ित का आरोप है कि उसने ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाने से इनकार कर दिया था। पीड़ित के मुताबिक, चार लोगों ने पहले उसे अगवा किया और उसके ऊपर केरोसिन का तेल छिड़कर आग के हवाले कर दिया। नाबालिग आग से 45 प्रतिशत झुलस गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बीजेपी शासित राज्यों में भीड़ द्वारा हिंसा का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा माममा उत्तर प्रदेश के चंदौली में सामने आया है। जहां 17 साल के किशोर को जिंदा जलाने की कोशिश का आरोप लगा है। नाबालिग को गंभीर हालत में वाराणसी के कबीर चौरा अस्पताल में रेफर किया गया है, जहां उसका इलाज जारी है।

Published: undefined

पाड़ित का आरोप है कि उसने ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाने से इनकार कर दिया था। पीड़ित के मुताबिक, चार लोगों ने पहले उसे अगवा किया और उसके ऊपर केरोसिन का तेल छिड़कर आग के हवाले कर दिया। नाबालिग आग से 45 प्रतिशत झुलस गया है। गंभीर हालत में नाबालिक का अस्पताल में इलाज जारी है।

Published: undefined

वहीं, पुलिस केस दर्ज कर पूरे मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने कहा, “नाबालिग जली हुई हालत में घर पहुंचा था। सूचना मिलने के बाद पुलिस वहां पहुंची। चंदौली के मनराज पुर गांव में कुछ लड़के थे, जो पीड़ित को दौड़ते हुए खेत में ले गए और आग लगा दी।”

Published: undefined

इससे पहले शनिवार को अमेठी में सेना से रिटायर 64 साल के कैप्टन की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। सहायक पुलिस अधीक्षक दयाराम ने कहा कि अमानउल्ला और उनकी पत्नी अपने घर में थे, जब लोगों के एक समूह ने उन पर डंडों से हमला कर दिया। पूर्व अधिकारी को सिर पर चोट लगी और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। उनके बेटे ने कहा कि जब यह घटना हुई तो कोई दूसरा सदस्य घर में नहीं था। एएसपी ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined