हालात

वाराणसी में नेपाली युवक का सिर मुंडवाकर लिखा ‘जय श्री राम’, नेपाल के पीएम ओली के बयान के विरोध में लगे नारे

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली के भगवान श्रीराम को लेकर दिए गए बयान बाद पूरे भारत में रोष देखने को मिल रहा है। वाराणसी में विश्व हिंदू सेना ने नेपाली युवक का मुंडन करवाया, बल्कि उसके सिर पर जय श्रीराम भी लिख दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने भगवान राम पर विवादित बयान दिया था, जिसका खामियाजा अब भारत में रहने वाले नेपालियों को भुगतना पड़ रहा है। इस नफरत की आग से नेपाल के निवासी भारत में खुद को बचा नहीं पा रहे हैं। ताजा मामला वाराणसी का है। जहां एक विश्व हिंदू सेना ने नेपाली युवक का मुंडन करवाया और उसके सिर पर जय श्रीराम लिख दिया। इतना ही नहीं नेपाली युवक से भारत के समर्थन में नारे लगवाए और नेपाली पीएम ओली के खिलाफ नारेबाजी करवाई। इस पूरे मामले का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसके बाद भेलूपुर पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए मुकदमा दायर किया है।

Published: undefined

गौरतलब है कि नेपाल के पीएम ओली ने भगवान राम और अयोध्‍या को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि अयोध्या असल में नेपाल के बीरभूमि जिले के पश्चिम स्थित थोरी शहर में है। भारत दावा करता है कि भगवान राम का जन्म भारत में हुआ था। उसके इसी लगातार दावे के कारण हम मानने लगे हैं कि देवी सीता का विवाह भारत के राजकुमार राम से हुआ था, जबकि असलियत में अयोध्या बीरभूमि के पास स्थित एक गांव है।

Published: undefined

इस बयान पर विवाद बढ़ने के बाद नेपाल के विदेश मंत्रालय ने ओली के बयान पर सफाई देते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री के कथन का अर्थ अयोध्या और उसकी सांस्कृतिक विरासत के महत्व को कम करना नहीं था। वह सिर्फ इतना कहना चाहते हैं कि इस दिशा में और शोध किए जाने की जरूरत है। उनके इस बयान का मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने या किसी राजनीतिक विचारधारा पर प्रहार करने का नहीं था। ।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined