हालात

बंगाल को गुजरात नहीं बनने दूंगी, ममता ने इशारों में मोदी-शाह पर बोला हमला, बीजेपी को बताया बाहरी

राजधानी कोलकाता में बांग्ला संगीत मेला 2020 के दौरान पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि हमें अपनी मिट्टी का सम्मान करना और बचाना है। बंगाल को कोई नष्ट नहीं कर सकता। हम बंगाल को गुजरात नहीं बनने देंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पूरा जोर लगा रही बीजेपी पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को बड़ा हमला बोला है। बीजेपी के बार-बार गुजरात मॉडल तर्ज पर राज्य में विकास करने के दावों पर इशारों-इशारों में पीएम मोदी और अमित शाह पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि बंगाल को किसी कीमत पर गुजरात नहीं बनने देंगे।

Published: undefined

राजधानी कोलकाता में बांग्ला संगीत मेला-2020 के दौरान पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा कि बंगाल की धरती जीवन का स्रोत है। हमें अपनी मिट्टी को संरक्षित रखना होगा और हमें इसका सम्मान करना होगा। ऐसा कोई नहीं हो सकता है जो बाहर से आए और कहे कि यह स्थान गुजरात में तब्दील हो जाएगा। उन्होंने कहा कि बंगाल को कोई नष्ट नहीं कर सकता। यहां के लोग ऐसा नहीं होने देंगे।

Published: undefined

ममता ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि देश का राष्ट्रगान, राष्ट्रगीत और ‘जयहिंद’ का नारा, ये सब पश्चिम बंगाल ने ही दिए हैं। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि बंगाल उत्कृष्टता और मेधा को महत्व देता है। हम इसे गुजरात में तब्दील करने की इजाजत नहीं दे सकते। ममता ने बीजेपी के बाहरी होने का इशारा करते हुए कहा कि हमारा संदेश है कि हम सभी के लिए हैं, चाहे वह सिख, जैन या ईसाई हो। हम विभाजन की इजाजत नहीं देंगे।

Published: undefined

वहीं एक अन्य कार्यक्रम के दौरान तृणमूल कांग्रस के वरिष्ठ नेता सौगत राय ने हाल में पार्टी छोड़ कर बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी पर जमकर हमला करते हुए कहा कि राज्य की राजनीति में गद्दारों के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने पूर्वी मेदिनीपुर के कोंटई में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अधिकारी ने हिंदुत्व ताकतों के साथ हाथ मिला कर अपनी विश्वसनीयता खो दी है। उन्होंने दावा किया कि शुभेंदु कोई दिग्गज नेता नहीं थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined