हालात

महीने की शुरुआत के साथ ही जनता को महंगाई का झटका, 100 रुपये तक बढ़े LPG सिलेंडर के दाम

घरेलू इस्तेमाल में आने वाले रसोई गैस और कॉमर्श‍ियल सिलेंडर दोनों की कीमतें काफी ऊंचाई पर है। लोगों की सरकार से मांग है कि एलपीजी सिलेंडर की कीमत भी कम किए जाएं। इससे पहले एक्‍साइज ड्यूटी के दाम करने से पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतें कम हुई थीं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिसंबर महीने की शुरुआत के साथ ही पेट्रोलियम कंपनि‍यों ने जनता को महंगाई का झटका दे दिया है। देश में कॉमर्श‍ियल सिलेंडर के दाम में 100 रुपये तक बढ़ गए हैं। ऐसे में रेस्टोरेंट में खाना-पीना महंगा हो सकता है। इस बढ़त के साथ दिल्ली में 19 किलो वाला कॉमर्श‍ियल सिलेंडर बढ़कर 2101 रुपये हो गया है। जाहिर है कॉमर्श‍ियल सिलेंडर के महंगा होने से रेस्टोरेंट मालिकों पर बोझ बढ़ता है और वे इसका बोझ ग्राहकों पर डालते हैं।

Published: 01 Dec 2021, 8:42 AM IST

इससे पहले नवंबर के महीने में इसकी कीमत 2000.50 रुपये थी। थोड़ी राहत की बात यह है कि घरेलू इस्तेमाल आने वाले 14.2 किलोग्राम के रसोई गैस की कीमत में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। घरेलू इस्तेमाल में आने वाले रसोई गैस और कॉमर्श‍ियल सिलेंडर दोनों की कीमतें काफी ऊंचाई पर है। लोगों की सरकार से मांग है कि एलपीजी सिलेंडर की कीमत भी कम किए जाएं। इससे पहले एक्‍साइज ड्यूटी के दाम करने से पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतें कम हुई थीं।

Published: 01 Dec 2021, 8:42 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 01 Dec 2021, 8:42 AM IST