हालात

यूपी: बिजनौर में भगवा संगठनों की गुंडागर्दी, शादी रजिस्टर कराने पहुंचे हिन्दू-मुस्लिम जोड़े के साथ की मारपीट

बिजनौर के कलेक्ट्रेट में मोनिका और सुहैल अपनी शादी रजिस्टर कराने पहुंचे थे, जिसकी खबर मिलने के बाद मौके पर पहुंचे हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया और उनके साथ मारपीट भी की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया बिजनौर में शादी रजिस्टर कराने पहुंचे हिन्दू-मुस्लिम दंपति के साथ हिंदू संगठनों ने की मारपीट

यूपी के बिजनौर में एक बार फिर हिंदू संगठनों की गुंडागर्दी देखने को मिली है। खबरों के मुताबिक, बिजनौर कलेक्ट्रेट में मोनिका और सुहैल अपनी शादी रजिस्टर कराने पहुंचे थे। इसकी भनक हिंदू संगठनों को लग गई। जिसके बाद मौके पर पहुंचे हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सुहैल के साथ जमकर मारपीट की। इस दौरान सुहैल की पत्नी मोनिका और उसके साथ मौजूद एक महिला की हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं के साथ नोकझोंक भी हुई।

कलेक्ट्रेट में मारपीट और हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने हंगामा करने वालों पर कार्रवाई के बजाय दंपति को ही हिरासत में लो लिया और थाने ले गई। हालांकि, थाने में दंपति द्वारा हाईकोर्ट का आदेश दिखाने के बाद पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया। इस दौरान कलक्ट्रेट और थाने में काफी देर तक हंगामे की स्थिति रही।

पीड़ित दंपति ने बताया कि उन्हें शादी रजिस्टर कराने का आदेश बाकायदा हाईकोर्ट ने दिया था। लेकिन इसके बावजूद हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में ही सबके सामने बदसलूकी की।

Published: undefined

खबरों के मुताबिक, कस्बा जलालाबाद निवासी सुहैल चंडीगढ़ में काम करता है। वहां उसे मोनिका नाम की लड़की से प्रेम हो गया। दोनों ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में जाकर कोर्ट मैरिज कर ली। हाईकोर्ट ने दोनों को शादी का रजिस्ट्रेशन कराने के निर्देश दिए। जिसको लेकर गुरूवार को दंपति एक महिला के साथ कलक्ट्रेट में अपनी शादी का रजिस्ट्रेशन कराने पहुंचा था।

पीड़ित दंपति ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि पुलिस की मौजदूगी में हिंदू संगठनों के कार्याकर्ताओं ने उनके साथ मारपीट और गाली-गलौज की। इतना ही नहीं दंपति का आरोप है कि इस हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं को रोकने की बजाय पुलिस उल्टा उन्हें धमका रही थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined