हालात

भारत और इंग्लैंड के बीच होगा विश्व कप का फाइनल, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने की भविष्यवाणी

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने भविष्यवाणी की है कि विश्व कप-2019 का फाइनल मैच भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। विश्व कप के अपने आखिरी मैच में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को हराया है, जिसके कारण भारत पहले पायदान पर पहुंच गया और सेमीफाइनल में अब उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

विश्व कप 2019 का फाइनल मैच भारत और इंग्लैड के बीच खेला जाएगा। यह भविष्यवाणी की है अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया के हराने वाले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने। उन्होंने कहा कि उनकी जीत से भारतीय टीम खुश होगी क्योंकि टूर्नामेंट के पिछले तीन मैचों में न्यूजीलैंड के फॉर्म में गिरावट आई है।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया की हार के साथ ही भारत अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है और अब सेमीफाइनल में उसका मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। वहीं भले ही दक्षिण अफ्रीका के हाथों ऑस्ट्रेलिया हार गया है, लेकिन वह पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुका था। सेमीफाइनल में उसका मुकाबला मेजबान इंग्लैंड के साथ होना है।

Published: undefined

डु प्लेसिस ने कहा कि उन्हें लगता है कि सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया को हरा देगी। उन्होंने कहा कि, “मैं समझता हूं कि भारत को हमारी जीत से बहुत खुशी हुई होगी। पिछले मैचों में न्यूजीलैंड के प्रदर्शन में गिरावट आई है। इसलिए मैं कहूंगा कि भारत और इंग्लैंड के बीच फाइनल हो सकता है। मैं समझता हूं भारत एवं ऑस्ट्रेलिया ने बड़े मुकाबलों में दमदार प्रदर्शन किया है और मैं इन दोनों में से एक टीम का समर्थन करूंगा।”

भारत ने शनिवार को हेडिग्ले में श्रीलंका को सात विकेट से हराकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान के साथ ग्रुप चरण का समापन किया है। एक अन्य मैच में ऑस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका के हाथों 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा है, जिसके कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरे पायदान पर रहकर ग्रुप चरण का समापन करना पड़ा।

Published: undefined

इस बीच भारत के हिटमैन रोहित शर्मा ने कहा है कि आप भले ही कितने रन बना लें, लेकिन मैच जीतना सबसे अहम है। रोहित शर्मा एक विश्व कप में पांच शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं। विश्व कप मैचों में उनके कुल 6 शतक हैं। इसके अलावा वे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। उन्होंने कहा कि अब अगला लक्ष्य सेमीफाइनल जीतना है।

Published: undefined

वहीं ऑस्ट्रेलिया कप्तान एनर फिंच ने कहा कि इंग्लैड अच्छी टीम है और हमारा पूरा फोकस अब सेमीफाइनल मैच पर है।

Published: undefined

https://twitter.com/cricketworldcup/status/1147679025235714048

Published: undefined

विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल में अब भारत का सामना मंगलवार को मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के साथ होगा। दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना 11 जुलाई को बर्मिघम में मेजबान इंग्लैंड के साथ होगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined