हालात

नई संसद की ओर कूच से पहले पहलवान बोले- पुलिस अधिकारी कर रहे हैं बदतमीजी, हम शांतिपूर्वक करेंगे मार्च

पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि कई लोग सहयोग कर रहे हैं, लेकिन कुछ पुलिस के अधिकारी बदतमीजी कर रहे हैं। परिवारों को भी अंदर नहीं आने दिया जा रहा। आज महा पंचायत होगी। हमने इसकी अनुमति के लिए कल ही आवेदन दे दिया था। पुलिस हमारे लोगों को गुमराह कर रही है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन 

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों ने नई संसद की तरफ कूच करने से प्रेस से बात की। पहलवानों द्वारा आज दिल्ली में 'महिला सम्मान महापंचायत' के आह्वान पर पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि 'महिला सम्मान महापंचायत' के लिए दिए गए समय पर हम 11:30 बजे नई संसद की तरफ कूच करेंगे। मैं पुलिस प्रशासन से अपील करूंगा कि हम शांतिपूर्वक जाएंगे, हमें परेशान न किया जाए। सभी से अनुरोध है कि शांति बनाए रखें।

Published: undefined

पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि कई लोग सहयोग कर रहे हैं, लेकिन कुछ पुलिस के अधिकारी बदतमीजी कर रहे हैं। परिवारों को भी अंदर नहीं आने दिया जा रहा। आज महा पंचायत होगी। हमने इसकी अनुमति के लिए कल ही आवेदन दे दिया था। पुलिस हमारे लोगों को गुमराह कर रही है। हमसे कोई बातचीत नहीं हुई है।

Published: undefined

उधर, पहलवानों के मार्च और 'महिला सम्मान महापंचायत' को देखते हुए दिल्ली में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस को तैनात किया गया है। दिल्ली की सीमाओं को सील कर दिया गया है। दिल्ली-हरियाणा बोर्डर पर नाके लगाए गए हैं, महिला पुलिस बल भी तैनात है। बोर्डर पर आने-जाने वाले लोगों पर निगरानी रखी जा रही है। अभी तक किसी को भी हिरासत में नहीं लिया गया है।

Published: undefined

इससे पहले हरियाणा के अंबाला में किसान मजदूर संघर्ष कमेटी पंजाब की महिला प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने रोक दिया है। बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के विरोध में प्रदर्शन कर रहे पहलवानों द्वारा आज दिल्ली में 'महिला सम्मान महापंचायत' का आह्वान किया गया है। प्रदर्शनकारी महिलाएं इसी में हिस्सा लेने दिल्ली जा रही थीं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined