हालात

YES Bank ने बहाल की कई सुविधाएं, अन्य बैंक खातों से ग्राहक कर सकेंगे क्रेडिट कार्ड का भुगतान

यस बैंक के ग्राहकों के लिए राहत की खबर है। मंगलवार को यस बैंक ने आईएमपीएस और एनईएफटी भुगतान सेवा शुरू करते हुए कहा कि ग्राहक अपने क्रेडिट कार्ड और अन्य ऋणों का भुगतान अन्य बैंक खातों के माध्यम से कर सकते हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

नकदी संकट के चलते कामकाज पर रोक से जूझ रहे यस बैंक के ग्राहकों के लिए मंगलवार को राहत की खबर आई है। बैंक ने आईएमपीएस/एनईएफटी सेवाएं बहाल होने का ऐलान करते हुए कहा है कि बैंक के ग्राहक अब अपने क्रेडिट कार्ड और अन्य ऋणों का भुगतान अन्य बैंक खातों के जरिये कर सकते हैं। यस बैंक ने एक ट्वीट में कहा, “आईएमपीएस/एनईएफटी सेवाएं अब बहाल हो गई हैं। ग्राहक अब दूसरे बैंक खातों के जरिये यस बैंक के क्रेडिट कार्ड के बकाए और अन्य देनदारियों का भुगतान कर सकते हैं।”

Published: undefined

बता दें कि इससे पहले नकदी संकट के चलते भारतीय रिजर्व बैंक ने यस बैंक के कामकाज पर रोक लगा दी थी। जिसके बाद बैंक की शाखाओं और एटीएम के सामने पैसे निकालने के लिए ग्राहकों की लंबी-लंबी कतारें लगने लगी थीं। बैंक और एटीएम के साथ ही इंटरनेट बैंकिंग और डिजिटल भुगतान जैसे अन्य प्लेटफॉर्म के जरिए भी पैसे निकासी पर रोक लगा दी गई थी।

Published: undefined

इसके अलावा यस बैंक ने कहा है कि उसके एटीएम अब पूरी तरह काम कर रहे हैं और ग्राहक वहां से निर्धारित राशि निकाल सकते हैं। हालांकि, बैंक के ग्राहक अपने खातों से केवल 50,000 रुपये तक ही निकाल सकते हैं, क्योंकि आरबीआई ने यस बैंक से 3 अप्रैल तक निकासी की सीमा पचास हजार तय कर दी है।

Published: undefined

इस बीच यस बैंक को संकट से उबारने के लिए भारतीय स्टेट बैंक आगे आया है, जो इसमें निवेश कर बैंक को फिर से खड़ा करेगा। आरबीआई ने यस बैंक के ग्राहकों को ये सांत्वना देने की कोशिश की है कि यस बैंक को लेकर जो भी फैसला लिया जाएगा, वो ग्राहकों के हितों को ध्यान में रखते हुए ही लिया जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined