हालात

योगी ‘राज’ में सफाई कर्मियों को नहीं मिला 6 महीने से वेतन, शुरू किया अनशन

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के अतर्रा नगर पालिका परिषद के सफाई कर्मियों ने 6 महीने से वेतन न मिलने पर जिलाधिकारी कार्यालय की सफाई कर अपना विरोध दर्ज कराया और बाद में अनशन शुरू कर दिया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

योगीराज में सफाईकर्मी वेतन को लेकर परेशान है। बांदा जिले के अतर्रा नगर पालिका परिषद के सफाईकर्मियों पिछले 6 महीने से वेतन न मिलने पर जिलाधिकारी कार्यालय की सफाई कर अपना विरोध दर्ज कराया और बाद में अनशन शुरू कर दिया।

Published: undefined

अखिल भारतीय कर्मचारी मजदूर सभा के अध्यक्ष अनिल भारतीय ने बताया, “नगर पालिका परिषद अतर्रा के सफाईकर्मियों को पिछले 6 महीने से वेतन नहीं दिया गया है, उनका परिवार भुखमरी की कगार पर पहुंच गया है। वेतन दिलाने की मांग को लेकर सफाईकर्मी मंगलवार को जिलाधिकारी से मिलना चाहते थे, लेकिन उन्होंने हड़का कर भगा दिया। सफाईकर्मियों को तब लगा कि जिलाधिकारी कार्यालय में बहुत गन्दगी है और सभी कर्मियों ने कार्यालय की सफाई की और इसके बाद अशोक लॉट तिराहे पर अनशन शुरू किया है।”

Published: undefined

उन्होंने बताया कि सभी सफाईकर्मी मांगे पूरी होने तक विरोध स्वरूप बांदा शहर में रोजाना आठ घंटे किसी चिन्हित स्थान की सफाई करेंगे और बाकी 16 घंटे अनशन करेंगे। इस बीच अतर्रा कस्बे की सफाई बंद रहेगी।

Published: undefined

सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार सिंह ने बताया, “सफाईकर्मियों के बकाया वेतन भुगतान करने संबंधी आदेश नगर पालिका परिषद अतर्रा के अधिशाषी अधिकारी (ईओ) को भेज दिया गया है, जल्द ही उनकी समस्याओं का निपटारा हो जाएगा।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined