हालात

यूपी: एनकाउंटर के दौरान मुंह से ‘ठांय-ठांय’ की आवाज निकालने वाले दारोगा को योगी सरकार की पुलिस करेगी सम्मानित

यूपी के संभल में कुछ दिन पहले ही बदमाशों को पकड़ने के दौरान एक दरोगा का मुंह से गोली चलाने का वीडियो वायरल हुआ था। दरअसल गोली न चलने पर दरोगा ने मुंह से ठांय-ठांय कर बदमाशों को डराने का प्रयास किया था। खबरों के मुताबिक, यूपी पुलिस उस दारोगा कोइनाम देने जा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  संभल में एनकाउंटर के दौरान मुंह से ‘ठांय-ठांय’ की आवाज निकालने वाला दारोगा 

योगी सरकार में यूपी पुलिस के कारनामे को लेकर अक्सर सवाल उठते रहे हैं। हाल ही में संभल जिले में एक मुठभेड़ को लेकर पुलिस की काफी किरकिरी हुई थी। बदमाशों को पकड़ने के दौरान यूपी पुलिस के एक दरोगा ने मुंह से गोली की आवाज (ठांय- ठांय) निकालकर बदमाशों को डराने का प्रयास किया था और उनका यह कारनामा कैमरे में कैद हो गया था। इसको लेकर सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस का काफी मजाक भी उड़ा था। अब खबर आ रही है कि योगी सरकार की यूपी पुलिस मुंह से ठांय-ठांय करने वाले दरोगा को सम्मानित करने की तैयारी कर रही है। संभल के एसपी यमुना प्रसाद इसे दरोगा का बहादुरी भरा कारनामा माना हैं और उन्होंने डीजीपी ओम प्रकाश सिंह से दरोगा को सम्मानित करने की सिफारिश की है।

Published: 17 Oct 2018, 11:39 AM IST

बता दें कि 12 अक्टूबर को संभल पुलिस एक 25 हजार रुपए के इनामी और 18 मुकदमों में आरोपी बदमाश रुकसार का पीछा कर रही थी। इस दौरान पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में रुकसार के पैर में गोली लगी थी और वह जान बचाने के लिए गन्ने के एक खेत में छिप गया था। इस पर पुलिस की टीम ने गन्ने के खेत को चारों तरफ से घेर लिया था। इसी बीच दरोगा मनोज कुमार की पिस्टल जाम हो गई तो उन्होंने बदमाश को डराने के लिए मुंह से ही ठांय-ठांय की आवाज निकालनी शुरु कर दी थी। बाद में पुलिस ने बदमाश को गिरफ्तार कर लिया था।

इसे भी पढ़ें: वीडियो: यूपी पुलिस अब मुंह से भी गोली मारे, एनकाउंटर में दरोगा चिल्लाए ‘ठांय-ठांय’

Published: 17 Oct 2018, 11:39 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 17 Oct 2018, 11:39 AM IST