हालात

हाथरस पीड़िता को न्याय के लिए यूथ कांग्रेस ने निकाला कैंडल मार्च, कहा- इंसाफ मिलने तक चुप नहीं बैठेंगे

कैंडल मार्च का नेतृत्व कर रहे युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि हाथरस में जो हुआ वो मानवता को शर्मसार करने वाला है। उन्होंने पूछा कि आखिर बीजेपी बेटी को न्याय देने की बजाय आरोपियों को क्यों बचा रही है?

फोटोः @IYC
फोटोः @IYC 

उत्तर प्रदेश के हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म और हत्या की शिकार हुई पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर सोमवार को भारतीय युवा कांग्रेस ने दिल्ली में इंसाफ कैंडल मार्च का आयोजन किया। इस मार्च का नेतृत्व भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने किया। इंसाफ कैंडल मार्च के जंतर-मंतर पर पहुंचने पर दो मिनट का मौन रखकर मृतक पीड़िता को श्रद्धांजलि भी दी गई।

Published: 12 Oct 2020, 10:23 PM IST

इस अवसर पर श्रीनिवास बीवी ने कहा, "हाथरस में जो हुआ वो मानवता को शर्मसार करने वाला है। पहले दुष्कर्म फिर शव का बिना परिवार की सहमति के अंतिम संस्कार और अंत में घटना को अंतरराष्ट्रीय साजिश बता दिया। आखिर बीजेपी बेटी को न्याय देने की बजाय आरोपियों को क्यों बचा रही है?

Published: 12 Oct 2020, 10:23 PM IST

युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि "यह योगी राज है जहां व्यवस्था जंगलराज में बदल चुकी है। धर्म के ठेकेदारों ने न मानवता का ख्याल रखा न हिन्दु रीति-रिवाजों का। हम हर तरह के अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे और हाथरस की गुड़िया को न्याय मिलने तक चुप नहीं रहेंगे।"

Published: 12 Oct 2020, 10:23 PM IST

बता देंं कि सोमवार को इस मामले की सुनवाई इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में हुई, जहां प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी, डीजीपी एचसी अवस्थी, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार के साथ हाथरस के डीएम और एसपी हाजिर हुए। इस दौरान पीड़ित परिवार ने कहा कि पुलिस ने उन्हें परेशान किया, शुरु में एफआईआर तक नहीं लिखी और बेटी की मृत्यु होने पर बिना परिवार की सहमति के रात के अंधेरे में अंतिम संस्कार कर दिया गया। अब मामले की अगली सुनवाई 2 नवंबर को होगी। गौरतलब है कि हाईकोर्ट ने पहली अक्टूबर को इस मामले का खुद संज्ञान लिया था।

Published: 12 Oct 2020, 10:23 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 12 Oct 2020, 10:23 PM IST