राजनीति

भूपेंद्र पटेल होंगे गुजरात के अगले मुख्यमंत्री, कल हो सकता है शपथ ग्रहण समारोह

बीजेपी के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र पटेल को रविवार को गुजरात का नया मुख्यमंत्री चुना गया। उन्होंने विजय रूपाणी की जगह ली, जिन्होंने शनिवार को अचानक इस्तीफा दे दिया था। अहमदाबाद के घाटलोदिया से विधायक पटेल पहले अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष थे।

फोटो: ANI
फोटो: ANI 

बीजेपी के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र पटेल को रविवार को गुजरात का नया मुख्यमंत्री चुना गया। वे कल गुजरात के नए मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं। उन्होंने विजय रूपाणी की जगह ली, जिन्होंने शनिवार को अचानक इस्तीफा दे दिया था। अहमदाबाद के घाटलोदिया से विधायक पटेल पहले अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष थे।

Published: 12 Sep 2021, 6:47 PM IST

रूपाणी, जिन्होंने शनिवार को अपना इस्तीफा दे दिया, उन्होंने कारणों के बारे में अटकलों को दूर करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी मर्जी से इस्तीफा दिया है।

राज्यपाल आचार्य देवव्रत को इस्तीफा देने के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा, मैं भाजपा का एक वफादार सिपाही हूं और मैंने अपनी मर्जी से इस्तीफा दिया है। किसी ने भी मुझसे ऐसा करने के लिए नहीं कहा है। मैं संगठन को मजबूत करने के लिए काम करूंगा या पार्टी नेतृत्व मुझे जो भी भूमिका देगा। राज्य में विधानसभा चुनाव 2022 के अंत तक होने हैं।

Published: 12 Sep 2021, 6:47 PM IST

बता दें कि शनिवार को बीजेपी के गुजरात प्रभारी भूपेंद्र यादव से मुलाकात के बाद विजय रूपाणी ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। खबरों के मुताबिक इस्तीफे की योजना केंद्र के आदेश के तहत की गई है। इस मौके पर 2 वरिष्ठ मंत्री, राज्य प्रभारी और पार्टी महासचिव पहले से मौजूद थे। मनसुख मंडाविया और पुरुषोत्तम रूपाला वहां मौजूद थे। इसके साथ ही बीएल संतोष और भूपेंद्र यादव ने भी बैठक की।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 12 Sep 2021, 6:47 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 12 Sep 2021, 6:47 PM IST

  • बड़ी खबर LIVE: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को BSP के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर पद से हटाया, उनके उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • 'अग्निवीर योजना को खत्म और जीएसटी में संशोधन करेंगे', राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाया आदिवासियों को धोखा देने का आरोप

  • ,
  • दुनियाः इजरायली सेना ने रफा पर किया हमला, 20 की मौत और पाकिस्तान ने टारगेटेड हत्याओं के पीछे भारत का हाथ बताया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः महाराष्ट्र के सोलापुर में पोलिंग बूथ पर शख्स ने 3 EVM को लगाई आग, मचा हड़कंप

  • ,
  • टीम इंडिया के लिए लारा की सलाह- T-20 विश्व कप में भारतीय दिग्गजों के लिए द्रविड़ के पास स्पष्ट योजनाएं होनी चाहिए