राजनीति

'JDU के 17 विधायक RJD के संपर्क में' श्याम रजक के दावे पर सीएम नीतीश ने दिया चौंकाने वाला बयान

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को पटना में श्याम रजक के उस दावे का जवाब दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि जेडीयू के 17 विधायक आरजेडी में आने को तैयार बैठे हैं।

फोटो : IANS
फोटो : IANS 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को पटना में श्याम रजक के उस दावे का जवाब दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि जेडीयू के 17 विधायक आरजेडी में आने को तैयार बैठे हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि जो लोग यह दावा कर रहे हैं वह बेबुनियाद और बकवास है। बता दें कि बिहार सरकार के पूर्व उद्योग मंत्री और आरजेडी नेता श्याम रजक ने दावा किया है कि जेडीयू के 17 विधायक आज ही आरजेडी के खेमे में आने को तैयार बैठे हैं।

Published: 30 Dec 2020, 5:15 PM IST

श्याम रजक ने कहा था कि बिहार सरकार में बीजेपी की बढ़ती दखलंदाजी की वजह से जेडीयू के कई एमएलए परेशान हैं। उनके इस दावे के बाद बिहार की राजनीति में खलबली मच गई है। उन्होंने दावा किया है कि जेडीयू के 17 विधायक बिहार में नीतीश कुमार की सरकार गिराना चाहते हैं। श्याम रजक ने कहा कि जेडीयू के 17 विधायक उनके जरिए आरजेडी के संपर्क में हैं।

Published: 30 Dec 2020, 5:15 PM IST

श्याम रजक के दावे के मुताबिक, जेडीयू के यह विधायक बीजेपी की कार्यशैली से बेहद नाराज हैं। यही वजह है कि वह जेडीयू छोड़कर आरजेडी में शामिल होना चाहते हैं। श्याम रजक ने यह भी कहा कि जेडीयू के यह 17 विधायक जल्द से जल्द आरजेडी में शामिल होना चाहते हैं, लेकिन उन्हें फिलहाल रोका गया है। श्याम रजक से जब यह पूछा गया कि आखिर इन विधायकों को क्यों रोका गया है तो इस पर उन्होंने कहा कि अगर यह विधायक आरजेडी में शामिल होते हैं तो दल-बदल कानून के तहत इनकी सदस्यता रद्द हो सकती है।

Published: 30 Dec 2020, 5:15 PM IST

श्याम रजक ने कहा कि अगर दल-बदल कानून के तहत जेडीयू के 25 से 26 विधायक पार्टी छोड़कर आरजेडी में शामिल होंगे तो ही उनकी सदस्यता पर आंच नहीं आएगी। श्याम रजक ने कहा कि उन्हें इस बात का इंतजार है कि जेडीयू के कुछ और विधायक पार्टी छोड़ने का मन बनाएंगे और आरजेडी में शामिल होंगे। हालांकि, उनके इस दावे पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि कोई भी अगर किसी प्रकार का दावा कर रहा है, सब बेबुनियाद है। उसमें कोई दम नहीं है। ऐसी कोई बात नहीं है।

Published: 30 Dec 2020, 5:15 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 30 Dec 2020, 5:15 PM IST