राजनीति

बिहार चुनाव: RLSP कार्यालय में गोलीबारी, उपेंद्र कुशवाहा ने राज्य सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने पूर्णिया में पार्टी के दफ्तर पर हुई फायरिंग की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने पूर्णिया में पार्टी के दफ्तर पर हुई फायरिंग की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। पटना में रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में रालोसपा के प्रमुख ने कहा कि बिहार सरकार को इस मामले की जांच करवानी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि रालोसपा के प्रत्याशियों के लिए कहीं कोई सुरक्षा नहीं दी गई है। उन्होंने चुनाव आयोग से भी हस्तक्षेप करने की मांग की।

Published: 01 Nov 2020, 2:50 PM IST

उन्होंने कहा, ''पार्टी के अन्य नेताओं, उम्मीदवारों की सुरक्षा को लेकर कोई इंतजाम नहीं दिख रहा है। चुनाव आयोग को देखना चाहिए कि ऐसा क्यों है।'' कुशवाहा ने सत्ता और विपक्ष पर जोदार निशाना साधते हुए कहा कि राजद, भाजपा, जेडीयू और अन्य दलों ने विभिन्न वर्गों से सिर्फ वोट लिए, लेकिन उनके लिए कभी कुछ किया नहीं, उन्हें सत्ता में भागीदारी भी नहीं मिली है।

उन्होंने वादा करते हुए कहा, ''उनके गठबंधन की सरकार बनी तो सभी वर्गों को सत्ता में पूरी भागीदारी और हिस्सेदारी दी जाएगी। चार उपमुख्यमंत्री बनाए जाएंगे, जिसमें दलित, अतिपिछड़ा, अल्पसंख्यक और सवर्ण जाति के लोग होंगे।''

Published: 01 Nov 2020, 2:50 PM IST

उल्लेखनीय है कि पूर्णिया के मधुबनी टीओपी थाना क्षेत्र में रालेासपा के कार्यालय पर शनिवार की रात अपराधियों ने गोली चलाई। उस समय धमदाहा विधानसभा सीट पर पार्टी के प्रत्याशी रमेश कुशवाहा सहित कार्यकर्ता वहां मौजूद थे। पुलिस के मुताबिक, एक बाइक पर सवार होकर आए दो अपराधियों ने गोलीबारी की और और वहां से फरार हो गए।

गौरतलब है कि रालोसपा इस चुनाव में बीएसपी, एआईएमआईएम सहित कई अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन कर चुनाव मैदान में उतरी है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 01 Nov 2020, 2:50 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 01 Nov 2020, 2:50 PM IST