राजनीति

नीतीश के शपथ ग्रहण समारोह का विपक्ष करेगा बायकॉट, तेजस्वी की ये खास तैयारी, NDA पर पड़ सकता है भारी!

JDU के अध्यक्ष नीतीश कुमार आज 7वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। राजभवन में शाम 4.30 बजे होने वाले इस कार्यक्रम की खास तैयारी की गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

जनता दल के अध्यक्ष नीतीश कुमार आज 7वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। राजभवन में शाम 4.30 बजे होने वाले इस कार्यक्रम की खास तैयारी की गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई वीवीआईपी शपथ ग्रहण समारोह में शरीक होंगे। लेकिन इस शपथग्रहण समारोह में विपक्ष यानि महागठबंधन शामिल नहीं होगा। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव आज पटना में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे।

Published: 16 Nov 2020, 1:54 PM IST

आरजेडी का मानना है कि बिहार की जनात ने जनादेश नीतीश कुमार के खिलाफ दिया था और राज्य की जनता आरजेडी के साथ है। ऐसे में जनता की मांग पर तेजस्वी या उनकी पार्टी का कोई नेता आज शपथ ग्रहण में शामिल नहीं होगा। आजतक की खबर के मुताबिक तेजस्वी यादव उन 15 सीटों पर कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं, जहां उनका आरोप है कि उन्हें हराया गया है।

Published: 16 Nov 2020, 1:54 PM IST

वहीं आरजेडी ने ट्वीट कर शपथ ग्रहण का विरोध किया है। आरजेडी ने ट्वीट करके कहा, 'राजद शपथ ग्रहण का बायकॉट करती है। बदलाव का जनादेश एनडीए के विरुद्ध है। जनादेश को 'शासनादेश' से बदल दिया गया। बिहार के बेरोजगारों, किसानो, संविदाकर्मियों, नियोजित शिक्षकों से पूछे कि उनपर क्या गुजर रही है। एनडीए के फर्जीवाड़े से जनता आक्रोशित है। हम जनप्रतिनिधि है और जनता के साथ खड़े हैं।'

Published: 16 Nov 2020, 1:54 PM IST

बता दें कि महागठबंधन ने बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए पर मतगणना के दौरान हेर फेर करने के आरोप लगाए हैं। इसी बीच नीतीश कुमार आज बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। बिहार के राज्यपाल फागू चौहान नीतीश कुमार को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। उनके साथ दो डिप्टी सीएम भी पद की शपथ लेंगे।

Published: 16 Nov 2020, 1:54 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 16 Nov 2020, 1:54 PM IST