राजनीति

बिहार: अब मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी में बगावत! विधायक ने कहा- पार्टी में उपेक्षित महसूस कर रहा हूं

बिहार में सत्तारूढ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से नाराज चल रहे विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के अध्यक्ष मुकेश सहनी के एनडीए विधायकों की बैठक में नहीं जाने के निर्णय पर अब उनकी ही पार्टी के विधायक ने सवाल खड़े कर दिए हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार में सत्तारूढ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से नाराज चल रहे विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के अध्यक्ष मुकेश सहनी के एनडीए विधायकों की बैठक में नहीं जाने के निर्णय पर अब उनकी ही पार्टी के विधायक ने सवाल खड़े कर दिए हैं। वीआईपी के विधायक राजू कुमार सिंह ने बैठक में नहीं जाने के निर्णय को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि पार्टी प्रमुख सहनी का यह व्यक्तिगत निर्णय था। उन्होंने कहा कि दोनों चीजें साथ नहीं होती। सरकार में भी रहेंगे और बोलेंगे भी, यह नहीं हो सकता।

Published: undefined

उन्होंने कहा, "इसके लिए उन्होंने किसी अन्य विधायकों से राय तक नहीं ली थी। उन्होंने यहां तक कह दिया कि सहनी अगर खुद को राजग में उपेक्षित महसूस कर रहे हैं तो मैं भी खुद को विकासशील इंसान पार्टी में उपेक्षित महसूस कर रहा हूं।"

Published: undefined

उल्लेखनीय है कि बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र को लेकर सोमवार को राजग के विधायकों की बैठक बुलाई गई थी, जिसका वीआईपी ने वहिष्कार कर दिया था। इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के अलावे राजग के करीब सभी विधायक उपस्थित थे।

Published: undefined

बैठक में शामिल नहीं होने को लेकर पत्रकारों ने जब बिहार के मंत्री मुकेश सहनी से सवाल किया तो उन्होंने कहा, "हमारे विधायकों की बात राजग की बैठक में नहीं सुनी जाती है। ऐसे में राजग की बैठक में जाने का क्या मतलब है।"

Published: undefined

इसके बाद सहनी ने सोमवार की शाम राजग के प्रमुख घटक दल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी के आवास पहुंचकर मुलाकात भी की थी। कहा जा रहा है कि सहनी की की पार्टी द्वारा फूलन देवी की उत्तर प्रदेश में मूर्तियां लगानी चाहती थी, लेकिन सरकार ने इसकी मंजूरी नहीं दी, जिसे लेकर सहनी नाराज हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined