राजनीति

बिहारः सम्राट चौधरी का 'मुरेठा' कब खुलेगा? BJP के साथ नीतीश के आने पर उठा सबसे बड़ा सवाल

बीजेपी जब विपक्ष में थी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर आक्रामक थे, तब उन्होंने 2023 में सिर पर भगवा रंग का मुरेठा बांधते हुए कसम खाई थी कि नीतीश कुमार के पद से हटने के बाद ही वह इसे खोलेंगे।

आखिर सम्राट चौधरी का 'मुरेठा' कब खुलेगा?
आखिर सम्राट चौधरी का 'मुरेठा' कब खुलेगा? फोटोः सोशल मीडिया

बिहार में फिर से एनडीए सरकार बन गई है। प्रदेश में भले ही बीजेपी नीत एनडीए की सरकार बन गई हो, लेकिन मुख्यमंत्री फिर से नीतीश कुमार ही बने हैं और वह भी बीजेपी के पूर्ण समर्थन के साथ। उनकी सरकार में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी डिप्टी सीएम बनाए गए हैं।

Published: 28 Jan 2024, 10:05 PM IST

ऐसे में अब बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी की पगड़ी को लेकर सबसे बड़ा सवाल उठा खड़ा हुआ है कि आखिर वह कब खुलेगा, जिसे उन्होंने नीतीश कुमार को सीएम पद से हटाने के बाद खोलने की कसम खाई थी। क्योंकि अब तो वह खुद नीतीश कुमार की सरकार में मंत्री बन गए हैं।

Published: 28 Jan 2024, 10:05 PM IST

दरअसल, बीजेपी जब विपक्ष में थी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर आक्रामक थे, तब उन्होंने 2023 में सिर पर भगवा रंग का मुरेठा बांधते हुए कसम खाई थी कि नीतीश कुमार के पद से हटने के बाद ही वह इसे खोलेंगे। बिहार की सियासत में आज परिवर्तन होते ही दोनों गलबहियां कर रहे हैं।

Published: 28 Jan 2024, 10:05 PM IST

सम्राट चौधरी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में उप मुख्यमंत्री बनाए गए हैं। उनके साथ विजय कुमार सिन्हा भी डिप्टी सीएम बनाए गए हैं। ऐसे में अब सवाल उठ रहा है कि चौधरी मुरेठा कब खोलेंगे। इस संबंध में रविवार को कई नेताओं से पूछने की कोशिश की गई लेकिन किसी ने इसका जवाब देना मुनासिब नहीं समझा।

Published: 28 Jan 2024, 10:05 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 28 Jan 2024, 10:05 PM IST